जेल में बंद आर्यन खान की बढ़ाई गई सुरक्षा – जल्द ही मिल सकती है परिवारवालों से मिलने की मंजूरी

311
Aryan Khan Drugs Case

मुंबई में आर्थर रोड जेल में बंद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की सुरक्षा बढ़ाई गई है। आर्यन को दूसरे कैदियों से अलग एक खास बैरक में रखा गया है। उन्हें क्रूज ड्रग्स के बाकी आरोपियों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है। गौरतलब है कि मुंबई ड्रग्स केस में आर्यन सहित अन्य आरोपी जेल की सलाखों के पीछे हैं। उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है और 20 अक्टूबर को कोर्ट इस पर अपना फैसला सुनाएगी। दूसरी तरफ एनसीबी फुल एक्शन में है। मुंबई में कई जगहों पर छापेमारी के अलावा एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसके पास से बरामद ड्रग्स की कीमत एक करोड़ रुपये बताई जा रही है।

आर्थर रोड जेल के सभी कैदिनयों को जल्मद मिलेगी परिवारवालों से मिलने की मंजूरी

आर्थर रोड जेल में सभी कैदी जल्द पहले की तरह अपने परिवारजनों मिल पाएंगे। इजाज़त के लिए जेल प्रशासन ने कलेक्टर को इस बारे में खत लिखा है। कोरोना के चलते कैदियों से उनके परिवारवालों के जेल में मिलने पर मनाही थी। कैदियों की परिवारवालों से वीडियो कॉल के ज़रिए हफ्ते में दो बार बात होती है। यदि ऐसा है तो हो सकता है आर्यन खान के घरवाले उनसे मिलने के लिए आर्थर रोड जेल आ सकते हैं।

कम खाना खा रहे हैं आर्यन खान

जेल में बंद होने के बाद से आर्यन लगातार तनाव में हैं, कैंटीन से वह बेहद कम खाना खा रहे हैं। खाने में वह बिस्कूट खाना ही पसंद कर रहे हैं।

आर्यन खान की बढ़ी सुरक्षा

मुंबई में आर्थर रोड जेल में बंद शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की सुरक्षा बढ़ाई गई है। आर्यन को दूसरे कैदियों से अलग एक खास बैरक में रखा गया है। उन्हें क्रूज ड्रग्स के बाकी आरोपियों से मिलने की इजाजत नहीं दी गई है।

एनसीबी ने कही ये बात

एनसीबी ने कहा, ‘‘गुप्त सूचना के आधार पर एनसीबी की एक टीम ने शुक्रवार को वसई पूर्व में राष्ट्रीय राजमार्ग के पास छापेमारी की और 205 ग्राम मेफेड्रोन जब्त किया तथा शेख को गिरफ्तार किया। जांच के दौरान मिली सूचना के आधार पर नालासोपारा में छापेमारी की गई और 300 ग्राम मेफेड्रोन जब्त किया गया।’’

अधिकारी ने कहा, ‘‘यह बात पता चली कि उसने नाईजीरिया के एक नागरिक से मादक पदार्थ खरीदा और मुंबई में एक ग्राहक को बेचने जा रहा था। उससे मिली सूचना के आधार पर एनसीबी ने महानगर के पश्चिमी हिस्से में छापेमारी कर आपूर्ति श्रृंखला का भंडाफोड़ किया।’’

एनसीबी की रडार पर कम से कम 7 ड्रग्स पैडलर्स

मोहम्मद एजाज उर्फ कल्या 1 महीने पहले भी पकड़ा गया था, लेकिन बाद में जमानत पर आकर ये दोबारा ड्रग्स का धंधा करने लगा था। इसके साथ रिजवान नाम का भी एक पैडलर पकड़ा गया था। एनसीबी मुंबई के इन पेडलर्स के विदेशी कनेक्शन को खंगालने में जुटी है। कम से कम 7 ऐसे पैडलर और संदिग्ध एनसीबी की रडार पर हैं।

एक करोड़ रुपये की कीमत का ड्रग्स बरामद

मुंबई एनसीबी ने एक करोड़ की कीमत की ड्रग्स के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम मोहम्मद एजाज याकूब शेख है।