पेट्रोल के बढ़ते दाम पर राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, बोले – सबका विनाश, महंगाई का विकास!

358
rahul gandhi
rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने रविवार को एक आर्टिकल साझा करते हुए ट्वीट किया, सबका विनाश, महंगाई का विकास। उन्होंने कहा कि अगर सरकार टैक्स नहीं बढ़ाती तो आज पेट्रोल की कीमत 66 रुपये और डीजल की कीमत 55 रुपये होती। सबका विनाश हो रहा है और देश में केवल महंगाई का ही विकास हो रहा है। 

राहुल लगातार महंगाई को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते नजर आते हैं। इससे उन्होंने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा था कि मोदी सरकार के लिए जीडीपी बढ़ने का मतलब गैस, डीजल और पेट्रोल के दामों में वृद्धि है। उन्होंने कहा था कि पीएम मोदी कहते रहते हैं कि जीडीपी बढ़ रही है, वित्त मंत्री का कहना है कि जीडीपी ऊपर की ओर प्रोजेक्शन दिखा रही है। तब मुझे समझ में आया कि जीडीपी से इसका क्या मतलब है। इसका मतलब है ‘गैस-डीजल-पेट्रोल’, उन्हें यह भ्रम है।

आम आदमी के लिए अच्छे दिन लाए सरकार: बसपा
महंगाई को लेकर बसपा ने भी केंद्र पर निशाना साधा। पार्टी ने कहा कि हम हर रोज पेट्रोल-डीजल के दाम में वृद्धि देख रहे हैं। अब तो रसोई गैस सिलिंडर भी 1000 रुपये में मिल रहा है। किसान बताते हैं कि डीएपी खाद कालाबाजारी से 2000 रुपये में मिल रही है। सरकार न तो किसानों, न गरीबों और न ही आम आदमी को राहत दे रही है। सिर्फ कुछ पूंजीपति फल-फूल रहे हैं। सरकार को जनता के लिए अच्छे दिन लाने होंगे।