कोरोना वेरिएंट वाले अरविंद केजरीवाल के ट्वीट से किरकिरी, सिंगापुर के लोगो ने सोशल मीडिया पर जताई नाराजगी, माफी मांगने की मांग की

221
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर भ्रामक जानकारी फैलाने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी मांगने की मांग की गई है। सोशल मीडिया पर केजरीवाल ट्रोल किए जा रहे है. केजरीवाल ‘सिंगापुर स्ट्रेन’ पर कोहराम मचने के बाद भले ही अपने बयान का अब जो ही मतलब समझाएं, पर वहां के सोशल मीडिया में मुख्यमंत्री केजरीवाल की जमकर आलोचना हो रही है।

दरअसल, केजरीवाल ने कहा था कि सिंगापुर में पाया गया वायरस का नया स्वरूप बच्चों के लिए बहुत खतरनाक  है। यह दिल्ली में तीसरी लहर के तौर पर पहुंच सकता है। इस पर सिंगापुर ने कड़ी आपत्ति जताई थी। सिंगापुर के मशहूर ब्लॉगर मिस्टर ब्राउन ने लिखा, दिल्ली के मुख्यमंत्री, बी1617 स्ट्रेन आपके देश से ही आया है।

वही एक ट्विटर उपयोगकर्ता अंतराअनेजा ने कहा, सिंगापुर में स्कूल बंद हो गए बी1.617.2 स्ट्रेन की वजह से, भ्रामक सूचना के लिए फैक्ट चेकिंग और माफी।

इससे पहले, सिंगापुर के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने ट्वीट किया था, नेताओं को तथ्यों पर बयान देना चाहिए। कोई सिंगापुर वेरिएंट नहीं है। सिंगापुर ने बुधवार से सारे स्कूल बंद कर दिए हैं। इसके साथ ही वहां 12-15 साल के उम्र के बच्चों के टीकाकरण का फैसला किया है क्योंकि हाल में इनमें संक्रमण के मामले बढ़े हैं।