देश में कोरोना से होने वाली मौतों की संख्या में आई कमी, बीते 24 घंटों में 3,874 लोगों ने गवाई जान, 2.76 लाख मामले आये सामने

410
corona update today

देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर का कहर जारी है। कोविड से होने वाली मौतों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से दहशत का माहौल है। लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की वजह से देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। यूपी, दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश समेत ज्यादातर राज्यों में तमाम पाबंदियां लागू हैं। पिछले 24 घंटे में 2.76 लाख नए कोरोना मरीज मिले हैं और 3,874 की जान चली गई है।

भारत में कोरोना के नए मामलों और मौतों के आंकड़ों में उतार-चढ़ाव जारी है। देश में बुधवार को भले ही एक दिन में कोरोना से होने वाली मौतों के मामलों ने दुनियाभर का रिकॉर्ड तोड़ा दिया, लेकिन आज यानी गुरुवार को इसमें राहत देखने को मिली। देश में गुरुवार को कोरोना से होने वाली मौतों में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है और बीते 24 घंटे में 3,874 लोगों की जानें गईं हैं। जबकि बुधवार को 24 घंटों में यही आंकड़ा 4,529 था, जो दुनियाभर में इस अवधि की सर्वाधिक संख्या है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के हालात को लेकर देश के 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उन राज्यों के 54 जिलाधिकारियों से बात करेंगे। आज पश्चिम बंगाल समेत उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पुड्डुचेरी, राजस्थान, महाराष्ट्र, झारखंड, उड़ीसा, केरल और हरियाणा के जिलाधिकारी शामिल होंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री ने 18 मई को 9 राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के 46 जिलाधिकारियों के साथ बात की थी।