माराडोना युग’ समाप्त! आखिरी विदाई पर निकला फुटबॉल का सितारा- अर्जेटीना के राष्ट्रपति समेत हजारों फैन्स ने माराडोना को दी श्रृद्धांजलि

564

फुटबॉल की दुनिया का सितारा आसमानी सफर पर निकल पड़ा और धरती के कोने – कोने से उसके चाहने वाले अपने प्रिय खिलाड़ी को अलविदा कह रहे हैं. अर्जेन्टीना में तो जैसे सड़क पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. पुलिस के लिए इस भीड़ पर काबू पाना मुश्किल हो रहा है

अर्जेटीना के राष्ट्रपति अल्बटरे फर्नादेज ने महान फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना को श्रृद्धांजलि अर्पित की। अंतिम संस्कार से पहले माराडोना का पार्थिव शरीर कासा रोसादा स्थित प्रेसिडेंशियल हेडक्वार्टर पर रखा गया था और इसी दौरान हजारों की संख्या में फैन्स और राष्ट्रपति ने दुनिया इस महानतम फुटबॉल खिलाड़ी को अपनी श्रृद्धांजलि अर्पित की।

माराडोना का बुधवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था।

राष्ट्रपति अपनी पत्नी फाबियोला यानेज के साथ कासा रोसादा पहुंचे और 10 नम्बर वाली अर्जेटीनोज जूनियर टीम की जर्सी उनके कॉफिन पर रखी।

फर्नादेज अर्जेटीनोस जूनियर टीम के फैन हैं। इसी क्लब के लिए माराडोना ने 20 अक्टूबर 1976 में फर्स्ट डिविजन में डेब्यू किया था। उस समय उनकी उम्र 15 साल थी।

हजारों की संख्या में फैन्स ने भी अपने इस चहेते हीरो के कॉफिन पर उनसे जुड़ी चीजों का मेमोराबिलिया रखी और गमगीन होकर उन्हें अंतिम विदाई दी।