हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज हुए कोरोना पॉजिटिव, 14 दिन पहले ही वैक्‍सीन का डोज लिया था

456
Anil Vij

हरियाणा के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना वायरस पॉजिटिव हाे गए हैं। अनिल विज ने हाल ही कोरोना वैक्‍सीन की डोज ली थी। उन्‍होंने वैक्‍सीन की डोल 14 दिन पहले ली थी। उनको फिर दूसरी डोज दिया जाना था।  अनिल विज ने खुद ट्वीट कर खुद के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उनको अंबाला छावनी के नागरिक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

अनिल विज ने आज सुबह ट्वीट में कहा, मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मैं अंबाला शहर के सिविल अस्‍पताल में भर्ती हुआ हूं। मेरे संपर्क में पिछले दिनों जो लोग आए हैं वे भी अपना कोरोना वायरस टेस्‍ट करवाएं और पूरी ऐहतियात बरतें। बता दें कि करीब 14 दिन पहले अनिल विज ने कोरोना वायरस के वैक्‍सीन के ट्रायल के दौरान डोज ली थी। उनको दूसरी रोज 28 दिन बाद देनी थी। डॉक्‍टरों का कहना है कि अनिल विज को कोरोना पॉजिटिव होने का वैक्‍सीन से कोई लेना देना नहीं है। वैक्‍सीन लेने के बाद व्‍यक्ति में 42 दिनों के बाद एंटी बॉडी बनती है। ऐसे में कोरोना वायरस से विज के पॉजिटिव होने का वैक्‍सीन से कोई कनेक्‍शन नहीं है।

बता दें कि हरियाणा में अनिल विज से पहले राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, हरियाणा विधानसभा के स्‍पीकर ज्ञानचंद गुप्‍ता सहित कई मंत्रियों और विधायकों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है। दो-तीन दिन पहले हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

सके साथ ही उल्‍लेखनीय है कि ओम प्रकाश चौटाला और राज्‍य केे स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज पिछले दिनों योगगुरु स्‍वामी रामदेव के संपर्क में आए थे। स्‍वामी रामदेव भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह तीन-चार दिन पहले हरियाणा के दौरे पर आए थे और कई नेताओं के संपर्क में आए थे। इससे अब कई नेताओं के लिए भी खतरा पैदा हो गया है।

अनिल विज पर 20 नवंबर को वैक्सीन का टीका लगाए जाने के बाद शनिवार को पॉजिटिव हो गए थे। शुक्रवार को अचानक उनके शरीर में थकवाट मसूस होने पर स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ पहुंचे और जांच शुरू की। जांच के बाद चिकित्सकों ने शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए नमूने लेकर जांच के लिए भेजा। शनिवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अनिल विज को अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल भर्ती कराया गया।