अमेरिकी रैपर ड्रेको द रूलर हुआ आकस्मिक निधन, स्नूप डॉग समेत कई सेलिब्रिटीज ने जताया दुख

193
american rapper Drakeo The Ruler
american rapper Drakeo The Ruler

अमेरिकी रैपर ड्रेको द रूलर (Drakeo The Ruler) की हत्या लॉस एंजिल्स के म्यूजिक फेस्टिवल में धारदार हथियार से हुई. ड्रेको के निधन की पुष्टि उनके पब्लिसिस्ट स्कॉट जॉनसन ने रविवार को एफपी को दी. 28 साल के रैपर पर ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन एलए’ के संगीत समारोह में शनिवार की रात को हमला किया गया था.

28 वर्षीय ड्रेको का असली नाम डैरल कैल्डवेल था. इस म्यूजिकल फेस्टिवल में हॉप स्टार स्नूप डॉग, आइस क्यूब और 50 सेंट परफॉर्म करने वाले थे. लेकिन इस घटना के बाद आयोजकों ने इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया. हालांकि हमला करने वाले की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है. घटना के तुरंत बाद ड्रेको को अस्पताल में ले जाया गया था. जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था. रैपर के निधन पर स्नूप डॉग समेत कई सेलिब्रिटीज ने दुख जताया है.

Jawson ने ट्वीट कर लिखा, ड्रेको अपनी पीढ़ी के सबसे इनोवेटिव कलाकार थे. एक ऐसा राजा जिसके पास कोई ताज या सिंहासन नहीं था.

स्नूप डॉग ने इस मामले के बारे में ट्वीट कर लिखा, ”जिस समय छुरा घोंपा गया तो मैं उस समय ड्रेसिंग रूम में था और खबर की जानकारी मिलते ही मैंने तुरंत जाने का फैसला लिया. उन्होंने लिखा, मैं काल रात हुई घटना से दुखी हूं. उन्होंने आगे कहा, मेरी संवेदना ड्रेको द रूलर के परिवार और प्रियजनों के साथ है. मेरी प्रार्थना उन सभी लोगों के साथ हैं जो इस दुर्घटना से प्रभावित हुए है. अपना ध्यान रखें, एक- दूसरे से प्यार करें और सुरक्षित रहें. स्नूप ने आगे कहा कि मैं हिप हॉप की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा हूं.

Joey Fatts ने अपने ट्विटर पर लिखा कि इस घटना से काफी निराश हूं जिसमें मेरे दोस्ती की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि वे कार्यक्रम की जगह पर मौजूद थे जब काम करते समय ड्रेको की मौत हो गई. एक म्यूजिक फेस्टिवल में चाकू लाने की कोई जरूरत नहीं थी. ड्रेको की आत्मा को शांति मिले. उम्मीद है कि उनका परिवार मुकदमा चलाएगा.