RRB NTPC के शिकायत शिविर में 2 लाख शिकायते हुई दर्ज

183
RRB NTPC
RRB NTPC

RRB एनटीपीसी सीबीटी रिजल्ट जारी होने के बाद उम्मीदवारों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. लगातार उम्मीदवारों की मांग को देखते हुए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने इस मामले को लेकर विचार करने का फैसला किया है. शिकायतों पर विचार करने के लिए एक हाई लेवल कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी के निर्णय के आधार पर ही आगे की भर्ती परीक्षा आयोजित की जाएगी और योग्‍य उम्‍मीदवारों को चयनित किया जाएगा. गुरुवार को, रेलवे ने कहा कि उसे अपने वेब कार्यक्रम iroams.com/outreach पर 1,40,440 शिकायतें मिली हैं, जबकि 46,980 शिकायतें ईमेल के माध्यम से प्राप्त हुई थीं.

इसमें कहा गया है कि रेलवे भर्ती बोर्डों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में लगभग 9,861 शिविर (आउटरीच कैंप) आयोजित किए गए, जिसमें व्यक्तिगत बातचीत / ईमेल और पेपर सबमिशन शामिल थे. शिकायत दर्ज करने की समय सीमा 16 फरवरी, 2022 को समाप्त हो रही है. समिति इन चिंताओं की जांच के बाद 4 मार्च तक अपनी सिफारिशें देगी. RRB द्वारा आयोजित आउटरीच कैंप में स्टूडेंट्स खुद आकर अधिकारियों से मिलकर अपनी परेशानी बता सकते हैं.

जो उम्‍मीदवार बोर्ड दफ्तर नहीं पहुंच सकते हैं वे ईमेल के माध्‍यम से भी अपने सुझाव और शिकायतें बोर्ड के पास दर्ज कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों को rrb committee @railnet.gov.in अथवा rrbcdg@railnet.gov.in पर 16 फरवरी तक भेजन के लिए कहा गया था. ईमेल भेजने का एक फॉर्मेट भी तय किया गया है जिसकी जानकारी नोटिस में दी गई है. उम्‍मीदवार तय फॉर्मेट में ही अपनी शिकायत बोर्ड को भेजें. उम्मीदवारों के विरोध को देखते हुए आरआरबी ने एनटीपीस सीबीटी 2 परीक्षा को निलंबित कर दिया है.

उम्मीदवारों के विरोध को देखते हुए बोर्ड ने पहले भी स्पष्टीकरण जारी किया था. जिसमें उम्मीदवारों के सभी सवालों को जवाब दिया गया था. इसके बाद भी उम्मीदवारों का गुस्सा शांत नहीं हुआ. बिहार के कई जगहों पर उम्मीदवारों का प्रदर्शन देखने को मिला.