आलिया भट्ट की फ़िल्म ‘गंगूबाई काठियाबाड़ी’ के डिजिटल राइट्स को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने 70 करोड़ रुपये में ख़रीदे

406
Gangubai Kathiawadi controversy
Gangubai Kathiawadi controversy

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट की फ़िल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर एक बड़ी ख़बर आ रही है, जिसके रिलीज़ के बाद फ़िल्म के डिजिटल राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने ख़रीदे लिये हैं। नेटफ्लिक्स ने फ़िल्म के राइट्स ख़रीदने के लिए भारी-भरकम रकम ख़र्च की है।

गंगूबाई काठियाबाड़ी एस हुसैन ज़ैदी की किताब माफ़िया क्वींस ऑफ़ मुंबई के एक चैप्टर पर आधारित है। फ़िल्म में आलिया गंगूबाई के रोल में दिखेंगी। फ़िल्म पिछले साल सितम्बर में रिलीज़ होने वाली थी, मगर पैनडेमिक की वजह से इसकी रिलीज़ स्थगित कर दी गयी। पहली जनवरी को भंसाली प्रोडक्शंस ने गंगूबाई काठियावाड़ी के 2021 में रिलीज़ होने के संकेत दिये थे। प्रोडक्शन हाउस ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट करके लिखा था- साहसी और बेबाक 2021 में राज करने के लिए तैयार है। आंखों में ज्वाला लिये उसका अंदाज़ ख़तरनाक है। आने वाले साल में राज करेगी।

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, गंगूबाई काठियावाड़ी के पोस्ट रिलीज़ डिजिटल राइट्स ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने 70 करोड़ रुपये में ख़रीदे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक़, फ़िलहाल यह डील पेपर्स पर आना बाक़ी है। फ़िल्म की स्टार कास्ट और संजय लीला भंसाली की छवि के चलते नेटफ्लिक्स इतनी बड़ी रकम ख़र्च रहा है। फ़िल्म में शांतनु माहेश्वरी, सीमा पाहवा और विजय राज़ जैसे कलाकार अहम किरदारों में हैं। वहीं, अजय देवगन इमरान हाशमी और हुमा कुरैशी स्पेशल किरदार निभाते हुए दिखेंगे।

बता दें, आलिया इसके अलावा एसएस राजमौली की फ़िल्म आरआरआर में भी एक ख़ास भूमिका में नज़र आएंगी, जिसमें अजय देवगन भी स्पेशल एपीयरेंस कर रहे हैं। आरआरआर इस साल की बड़ी फ़िल्मों में शामिल है और 13 अक्टूबर को रिलीज़ हो रही है। फ़िल्म में राम चरन और एनटीआर जूनियर मुख्य किरदारों में हैं। आलिया की रणबीर कपूर के साथ ब्रह्मास्त्र भी इसी साल रिलीज़ होने वाली है।

आलिया की पिछले साल डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर सड़क 2 रिलीज़ हुई थी, जिसे उनके पिता महेश भट्ट ने निर्देशित किया था। फ़िल्म में आलिया के साथ संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर मुख्य किरदारों में थे।