मानवता सर्वोपरि! कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद कर अक्षय के.आर सिंह ने कायम की मिसाल, रोज़ाना 400-500 बेसहारा लोगो को करा रहे भोजन

    1468

    कोरोना महामारी ऐसी आपदा जो न पहले किसी ने सुनी न देखी। देश ही नहीं, पूरी दुनिया में इस कदर खौफ है कि लोगों ने खुद को अपने घरों में समेट लिया। लेकिन ऐसे भी कुछ लोग है जो दिन रात खुद की परवाह किये बिना जरुरतमंदो और गरीबो की जिंदगी को आसान बनाने की कोशिस में लगे हुए है.

    काम-धंधा बंद होने से गरीबों के सामने कोरोना से बड़ी भूख की समस्या आ खड़ी हुई। ऐसे कठिन हालात में देश की राजधानी दिल्ली के अक्षय ने खौफ के साथ सुख-चैन को तिलांजलि दे दी और निकल पड़े गरीबों की मदद करने। वह रोज़ाना 400-500 भूके और बेसहारा लोगो को भोजन करा रहे है.

    BHN न्यूज़ से ख़ास बातचीत में अक्षय ने बताया की कैसे उन्होंने 14-15 लोगो की मदद का सिलसिला शुरू किया था जिसका आकड़ा अब 400-500 पहुंच गया है.

    अक्षय ने कभी नहीं सोचा था की इतनी जिंदगिया उनसे जुड़ जाएंगी लेकिन वह कहते है की ‘लोग जुड़ते गए और कारंवा बनता गया’.

    उन्होंने बताया की शुरुआती दौर में वह सिर्फ ड्राई राशन ही प्रदान करते थे लेकिन जब उन्होंने देखा की कुछ लोग ऐसे भी है जो बेघर है जिनके पास खाना बनाने तक की व्यवस्था नहीं है, उन्हें देख अक्षय ने एक कुक हाइयर किया जो लॉकडाउन के चलते अपनी नौकरी गवा चुका था, जिसके बाद उन्होंने फ़ूड पैकेट्स बाटने शुरू किये. एक रेस्तौरांत से भोजन थाल बनवाके बाटी और भोजन की देलवेरी के लिए उन्होंने लॉकडाउन में खड़ी वेन्स का इस्तेमाल किया जिनके ड्राइवर्स के लिए महामारी के दौरान अपने घर का खर्च चलना मुश्किल हो रहा था, उनको भी सैलरी बेसिस पर रख कर उनकी आर्थिक सहिता की.

    महामारी की दूसरी लहर के दौरान अक्षय ने भोजन के साथ-साथ ऑक्सीजन सिलिंडर, इंजेक्शन और अन्य सुविधाएं प्राप्त करवाई.

    अक्षय बताते है की उनके कई साथी है जो उनके इस काम में उनकी मदद करते है, उनमे से कुछ के नाम है लवानिया सचदेवा, शालिनी, पूजा ढींगरा, अविनाश, आशीष, अंकुर और हिमांशु है.

    लोगो के मददगार अक्षय ने कहा- ‘जब 2-3 दिन के भूखे लोगो को खाना मिलता है तो वो जो उनके चेहरे पर ख़ुशी होती है जो उन्हें और जीने कि आस देती है उसका कोई मोल नहीं है। उनकी ख़ुशी देख कर मुझे हर दिन ज्यादा से ज्यादा सहायता करने कि हिम्मत और सकती मिलती है.’

    म्यूजिक इंडस्ट्री में अपना करियर बनाने वाले अक्षय ने बताया की उन्होंने कई दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला है, फिम इंडस्ट्री की कई बड़ी फिल्मे जैसे- बजरंगी भाईजान, कलंक में म्यूजिक प्रोडूस करने का मौका मिला है। वह बताते है की अब तक उन्होंने करीब 30 से 40 हज़ार लोगो को खाना खिलाया है.