UP Elections 2022: अखिलेश यादव ने साधा निशाना, बोले- बीजेपी के झूठ से त्रस्त हैं लोग, जुमलों से बहकाने में बिताया कार्यकाल

199
Akhilesh yadav
Akhilesh yadav

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP Chief Akhilesh Yadav) ने देश को पांच ट्रिलियन डॉलर वाली अर्थव्यवस्था बनाने के बीजेपी (BJP) के इरादे पर निशाना साधते हुए कहा कि आंकड़ों से जाहिर है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) आगे बढ़ने के बजाय पीछे जा रहा है. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार को एक बयान में कहा, “बीजेपी की खराब नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. प्रधानमंत्री देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन बनाने का सपना दिखाते रहे हैं. मगर इस दिशा में कोई ठोस कदम उठाने का अब तक कोई संकेत नहीं दिखा है.”

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर साधा निशाना

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पर निशाना साधते हुए कहा, “कथित उपयोगी मुख्यमंत्री जी प्रदेश के लिए एक ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था का ढिंढोरा पहले पीट रहे थे. अब इशारे में भी वह उसका नाम नहीं ले रहे हैं. आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश आगे बढ़ने के बजाय पीछे जा रहा है.”

‘बीजेपी के बड़े नेताओं ने अपना संयम खो दिया है’
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री यादव (Uttar Pradesh Former CM Akhilesh Yadav) ने आरोप लगाया कि बीजेपी सरकार के पास अब विपक्ष को बदनाम करने और उसके नेताओं पर व्यक्तिगत अमर्यादित टिप्पणियां करने के सिवा और कोई काम नहीं रह गया है. सपा प्रमुख ने कहा कि बीजेपी के बड़े नेतओं ने अपना संयम खो दिया है और वे छिछले बयानों से अपनी संकीर्ण मानसिकता दिखा रहे हैं.

‘बीजेपी के धोखे और झूठ से त्रस्त हैं लोग’

उन्होंने कहा, “समाज का हर तबका बीजेपी के धोखे और झूठ से त्रस्त है. जनता उसकी सच्चाई जानने लगी है, इसलिए वह जनता की समस्याओं को हल करने और चर्चा करने तक से भाग रही है. बीजेपी नेतृत्व अब बिना सरकारी तंत्र के आम जनता में जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहा है. जनता उसे जवाब देने के लिए तैयार बैठी है.”

‘जो काम हुए वे समाजवादी सरकार के शासनकाल में हुए’

यादव ने कहा, “बीजेपी ने अपने कार्यकाल का पूरा समय केवल जबानी जमाखर्च और जुमलों से लोगों की बहकाने में ही बिताया है. जो भी काम हुए वे समाजवादी सरकार के शासनकाल में हुए. जो काम जहां रूक गया था, वहां आज भी अधूरा पड़ा है. जनता को विश्वास है कि समाजवादी सरकार आने पर ही उसका भला होगा.”