कांग्रेस नेत्री अदिति सिंह ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी से दिया इस्तीफा

640
Aditi singh leaves congress
Aditi singh leaves congress

हाल ही में बीजेपी की सदस्यता लेने वाली कांग्रेस की बागी, सदर रायबरेली विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद सोनिया गांधी के नाम पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है. उन्होंने लिखा सोनिया गांधी को पत्र लिखा कि आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. कृप्या स्वीकार करने का कष्ट करें.

अदिति सिंह ने नवंबर में ही औपचारिक तौर पर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. अदिति सिंह उत्तर प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद से ही कांग्रेस पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करती रही हैं. कई मौकों पर पार्टी की राय से अलग उन्होंने केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी सरकार के फैसलों की जमकर तारीफ भी की थी. 2017 में विधायक बनीं अदिति सिंह लगातार पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पर भी हमलावर रहीं.

आदिति सिंह के इस कदम से उनके पति अंगद सिंह सैनी को बड़ा नुकसान हो सकता है. अंगद पंजाब की नवांशहर सीट से कांग्रेस से विधायक हैं. जबकि आदिति सिंह उस रायबरेली से विधायक हैं, जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. लगातार सोनिया गांधी इसी सीट से सांसद बनती रही हैं. वहीं आदिति के पिता अखिलेश सिंह यहां से पांच बार के विधायक रह चुके हैं.

रायबरेली से कांग्रेस की बागी विधायक रही अदिति सिंह कई बार प्रियंका गांधी पर खुलकर हमला कर चुकी हैं. अदिति सिंह ने एक बार कहा कि था जब कृषि कानून लाए गए थे तब भी उनको परेशानी थी. अब जब कृषि कानूनों को रद्द किया गया तो भी उन्हें तकलीफ हो रही है. कांग्रेस विधायक ने आरोप लगाया कि प्रियंका गांधी सिर्फ मामले का राजनीतिकरण कर रही हैं. उन्होंने यहां तक कह दिया कि प्रियंका गांधी के पास सियासत करने के लिए अब मुद्दे खत्म हो गए हैं. इसीलिए वह किसानों के मुद्दों पर राजनीति कर रही हैं.

कांग्रेस विधायक ने प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण देने के ऐलान का भी मुद्दा उठाया था. उन्होंने सवाल किया कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है वहां पार्टी ने आरक्षण देने का ऐलान क्यों नहीं करती. इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका के इस ऐलान को लॉलीपॉप बताया. अदिति सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी जनता को सिर्फ लॉलीपॉप बांट रही हैं. कांग्रेस विधायक ने सवाल उठाया कि जब प्रियंका की मां खुद पार्टी की अध्यक्ष हैं तो फिर वह दूसरे राज्यों में बातचीत किए जाने की बहानेबाजी क्यों कर रही हैं.