तुर्की-सीरिया भूकंप के पीड़ितों के लिए अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने मदद की लगाई गुहार..

132
priyanka chopra instagram
priyanka chopra instagram

तुर्की और सीरिया में आए भूकंप के बाद से दोनों देश तबाह हो गए हैं। इस भूकंप में अब तक 36 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, जबकि कुछ अभी भी मलबे में दबे हुए हैं. नागरिकों को बचाने की कोशिश की जा रही है और इस बीच पूरी दुनिया की निगाहें तुर्की और सीरिया के लोगों पर टिकी हैं. एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने भी अपना दुख जाहिर किया है और मदद की अपील की है.

हर तरफ मलबे में तब्दील इमारतें नजर आ रही

दरअसल प्रियंका चोपड़ा ने इंस्टाग्राम पर तुर्की और सीरिया में चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन का वीडियो शेयर किया है. इसके अलावा कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं, जिनमें लोगों की बेबसी साफ नजर आ रही है। एक वीडियो में रेस्क्यू टीम मलबे में दबे एक मासूम की जान निकालने की कोशिश करती नजर आ रही है. वहीं दूसरे में एक पिता अपने बच्चे को बचाने के लिए एक पत्थर तोड़ता नजर आ रहा है. ऐसे में हर तरफ मलबे में तब्दील इमारतें नजर आ रही हैं. पोस्ट शेयर करते हुए प्रियंका चोपड़ा ने लिखा, एक हफ्ते बाद भी विनाशकारी भूकंप से तुर्की और सीरिया के लोगों का दर्द और पीड़ा जारी है. बचाव कार्य जारी है जिससे कुछ उम्मीदें जगी हैं, जहां एक 3 महीने के बच्चे को मलबे से बाहर निकाला गया। ऐसे कई लोग हैं जो अभी भी फंसे हुए हैं, इंतजार कर रहे हैं और बचने की उम्मीद कर रहे हैं। उनका परिवार चमत्कार की दुआ कर रहा है। यह दिल तोड़ने वाला है। कुदरत का कहर किसी को नहीं बख्शता लेकिन हम सब मदद कर सकते हैं। जमीनी स्तर पर काम कर रहे संगठनों का विवरण मेरे हाइलाइट्स में है। मुझे उम्मीद है कि आप हर संभव मदद करेंगे।

फ़िलहाल 6 फरवरी को आए भूकंप ने तुर्की और सीरिया में तबाही मचाई। पहले 7.8 तीव्रता का भूकंप आया और उसके बाद 7.5 तीव्रता का आफ्टरशॉक आया जिसने दोनों देशों में कहर बरपाया। इन दोनों देशों में अब तक 36 हजार लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 80 हजार लोग घायल हैं और यह संख्या बढ़ भी सकती है. मलबे में फंसे हजारों लोगों की जान बचाने के लिए बचाव कार्य अभी भी जारी है.