‘द कश्मीर फाइल्स’ के मेकर्स की पहली पसंद थे अभिनेता अक्षय कुमार!

232
Akshay Kumar
Akshay Kumar

विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ बॉक्स ऑफिस पर वो करिश्मा कर पाने में कामयाब रही है जो बहुत कम ही फिल्में कर पाती हैं। कम बजट, कम स्क्रीन्स और बहुत कम एडवर्टाइजिंग के बावजूद फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ डाले और अब जब फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हो गई है तो इसे लेकर तमाम तरह की सच्ची और झूठी खबरें वायरल होने लगी हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर ये खबर भी आई है कि फिल्म के लिए विवेक ने अक्षय कुमार को अप्रोच किया था। लेकिन क्या ये सच है?

अनुपम नहीं अक्षय थे पहली पसंद?
अब फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक ने इस सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि इस तरह की खबरें महज कोरी बकवास हैं। सही जानकारी ये है कि मेकर्स ने इस फिल्म के लिए कभी अक्षय कुमार को अप्रोच किया ही नहीं था। मालूम हो कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ में अनुपम खेर, दर्शन कुमार और मिथुन चक्रवर्ती ने अहम किरदार निभाए हैं।

फूट-फूटकर रोए निर्देशक विवेक
फिल्म का एक बिहाइंड द सीन्स वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हुआ जिसमें पुष्करनाथ की मौत वाले सीन पर निर्देशक विवेक अग्निहोत्री काफी भावुक होते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो में विवेक अग्निहोत्री को फूट-फूटकर रोते हुए देखा जा सकता है। फिल्म के कई मेकिंग वीडियो अभी तक सामने आ चुके हैं और इन सभी में एक बात जो साफ है वो ये कि विवेक शुरू से ही इस फिल्म को लेकर काफी कॉन्फिडेंट थे।

कई राज्यों में की जा चुकी है टैक्स फ्री
फिल्म की कहानी 1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ हुए अन्याय और हत्याकांड के बारे में है जो बहुत स्ट्रेट फॉरवर्ड ढंग से सच को आपके सामने रखती है। फिल्म को अभी तक कई राज्यों में टैक्स फ्री किया जा चुका है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अभी तक तमाम दिग्गजों ने इस फिल्म की तारीफ की है।