आम आदमी पार्टी की नयी सूची में 3 विधानसभाओं के उम्मीदवार बदले

422
AAP MP Sanjay Singh
AAP MP Sanjay Singh

आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की नौंवी लिस्ट की जारी कर दी है. राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने ट्विट कर 10 प्रत्याशियों की जारी लिस्ट की जानकारी दी है. AAP ने यूपी की 3 विधानसभा प्रत्याशियों को बदला है. इसी के साथ नए प्रत्याशियों की भी लिस्ट की जारी की गई है. यूपी में अभी तक AAP 353 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. आम आदमी पार्टी यूपी में सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है. इससे पहले 1 फरवरी मंगलवार को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 20 उम्‍मीदवारों की एक और सूची जारी की थी. मंगलवार को आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने यूपी विधानसभा की 20 सीटों पर उम्‍मीदवारों के नाम पर स्‍वीकृति दी. आम आदमी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्‍व ने मंगलवार को इन 20 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर एक और सूची जारी की. आम आदमी पार्टी ने गोरखपुर से लाल बच्‍चन धोबी को चुनाव मैदान में उतारा है.

आम आदमी पार्टी की पिछले मंगलवार को जारी की गई 20 उम्‍मीदवारों की सूची में दो डॉक्‍टर भी शामिल हैं. पार्टी की ओर से जारी लिस्ट में कहा गया है कि इन 20 में प्रत्याशियों से 7 ग्रेजुएट, 5 पोस्ट ग्रेजुएट, 2 एलएलबी, और एक पीएचडी हैं. पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने सभी 20 प्रत्‍याशियों को बधाई दी थी. आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ रही है.

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी. जिसमें, 33 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया था. वहीं, इससे पहले आम आदमी पार्टी ने 15 स्टार प्रचारकों के नाम की भी घोषणा की थी. इनमें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, भगवंत मान, दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय, इमरान हुसैन आदि का नाम शामिल है. उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा क्षेत्रों के लिए सात चरणों में मतदान 10 फरवरी से शुरू होगा. इस दौरान यूपी में में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 फरवरी और 3 और 7 मार्च को सात चरणों में होंगे. वहीं,  मतों की गिनती 10 मार्च को होगी.