विनायक दामोदर सावरकर पर बनेगी बायोपिक, रणदीप हुड्डा निभायेंगे किरदार

519
randeep hooda will play VD savarkar in this next film

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा आगामी बायोपिक ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ में वी.डी. सावरकर की भूमिका निभाएंगे. फिल्म की शूटिंग जून 2022 में शुरु होगी. फिल्म की शूटिंग लंदन, महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के विभिन्न स्थानों पर की जाएगी. निर्माताओं के अनुसार, यह एक अलग स्पेक्ट्रम से भारत के स्वतंत्रता आंदोलन को उजागर करेगा. इस फिल्म को महेश वी. मांजरेकर द्वारा निर्देशित किया जाएगा.रणदीप हुड्डा खुश हैं कि उन्हें इस भूमिका के लिए चुना गया है. उन्होंने कहा कि ऐसे कई नायक हैं जिन्होंने हमें हमारी स्वतंत्रता दिलाने में अहम भूमिका निभाई है. हालांकि, सभी को उनका हक नहीं मिला है. विनायक दामोदर सावरकर इन गुमनाम नायकों में सबसे गलत समझे गए. उनकी कहानी बताई जानी चाहिए.Also Read – RRR का बजट सुन दिमाग को लगेगा झटका, लेकिन ये है एशिया की सबसे महंगी फिल्म! इनपर भी लगा है खुब पैसा

यह दूसरी बार है जब रणदीप संदीप सिंह के साथ काम करेंगे, उनका पिछला जुड़ाव 2016 की बायोपिक ‘सरबजीत’ था.

सहयोग पर टिप्पणी करते हुए, रणदीप ने साझा किया कि मुझे ‘सरबजीत’ के बाद ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ के लिए संदीप के साथ सहयोग करने की खुशी है. यह चित्रित करने के लिए एक और चुनौतीपूर्ण भूमिका होगी.

निर्देशक महेश वी. मांजरेकर, जो लगभग एक साल से इस विषय पर काम कर रहे हैं, फिल्म को एक सिनेमाई कथा कहते हुए कहते हैं कि यह उन कहानियों को बताने का सही समय है जिन्हें हमने नजरअंदाज कर दिया था. ‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ नुकीला सिनेमाई कथानक जो हमें अपने इतिहास पर फिर से विचार करने के लिए मजबूर करेगा. मैं संदीप सिंह के साथ सहयोग करना चाहता था और मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म को एक साथ कर रहे हैं.

‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ आनंद पंडित के आनंद पंडित मोशन पिक्च र्स और संदीप सिंह और सैम खान द्वारा लीजेंड स्टूडियो द्वारा निर्मित है और रूपा पंडित और जय पांड्या द्वारा सह-निर्मित है.

रणदीप के अभिनय कौशल की सराहना करते हुए, निर्माता संदीप सिंह कहते हैं कि भारत में बहुत कम अभिनेता हैं जो अपनी प्रतिभा से जादू कर सकते हैं, और रणदीप उनमें से एक हैं. वीर सावरकर को भारतीय इतिहास के सबसे विवादास्पद पात्रों में से एक मानते हुए, मैं इस किरदार के लिए केवल रणदीप को सोच सकता था.