योगी आदित्यनाथ के बयान पर उमर अब्दुल्ला का जवाब कहा – उत्तर प्रदेश के मुकाबले यहाँ जीवन स्तर बेहतर

416
OMAR ABDULLAHA

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उनके एक बयान को लेकर तीखी आलोचना की। योगी ने अपने बयान में कहा था कि अगर भाजपा उत्तर प्रदेश में सत्ता में वापस नहीं लौटती है तो राज्य को ‘कश्मीर, केरल या बंगाल’ बनने में वक्त नहीं लगेगा।

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने योगी आदित्यनाथ के बयान पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया, ”आपको भाग्यशाली होना चाहिए। जम्मू-कश्मीर में गरीबी कम है, मानव विकास सूचकांक बेहतर है, अपराध कम है और उत्तर प्रदेश के मुकाबले जीवन स्तर बेहतर है। कमी सिर्फ पिछले तीन-चार साल में सुशासन में आयी है, यह अस्थाई परिघटना है।”

उमर अब्दुल्ला ने उत्तर प्रदेश में पहले चरण के चुनाव की पूर्व संध्या पर ट्विटर पर पोस्ट किए गए छह मिनट के वीडियो में दिये गए योगी आदित्यनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया दी। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि उन्हें चिंता है कि भाजपा नीत सरकार ने जिन दंगों और अन्य गतिविधियों पर रोक लगा दी है, उससे इन गतिविधियों में लिप्त तत्वों में कुलबुलाहट होने लगी है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी धमकी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था, ”सतर्क रहें। अगर आप यह समय गंवा देंगे तो, पांच साल में की गई सभी कोशिशें बेकार हो जाएंगी और उत्तर प्रदेश को कश्मीर, केरल या पश्चिम बंगाल बनने में जरा भी वक्त नहीं लगेगा। यह वोट आपको बिना डर के जीवन जीने की गारंटी देगा।”