आस्कर नॉमिनेटेड फिल्म ‘वेस्ट साइड स्टोरी’ 2 मार्च को होगी OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़

185
West Side Story releasing digitally
West Side Story releasing digitally

हाल ही में हॉलीवुड के सबसे प्रतिष्ठित एकेडमी अवॉर्ड के नॉमिनेशन का ऐलान किया गया। मंगलवार को हुए इस नॉमिनेशंस में कई फिल्मों ने अलग-अलग श्रेणियों के तहत ऑस्कर की फाइनल नॉमिनेशन में अपनी जगह बनाई। इसी क्रम में फिल्म वेस्ट साइड स्टोरी ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर और बेस्ट सपोर्टिग एक्ट्रेस समेत कुल सात कैटिगरी में नॉमिनेशन हासिल किया। इसी बीच अब यह फिल्म जल्द ही डिज्नी प्लस हॉट स्टार पर स्ट्रीम की जाएगी। हाल ही में सामने आई जानकारी के मुताबिक यह फिल्म अमेरिका समेत दुनिया के विभिन्न देशों में 2 मार्च को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर प्रदर्शित की जाएगी।

टोनी पुरस्कार विजेता टोनी कुशनर की लिखी इस फिल्म को स्पीलबर्ग ने निर्देशित किया है। फिल्म वेस्ट साइड स्टोरी 1957 में न्यूयॉर्क शहर के एक युवा प्रेम की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म टोनी और मारिया के रूप में एंसेल एलगॉर्ट और रेचेल ज़ेगलर, अनीता के रूप में डेबोस, डेविड अल्वारेज के रूप में बर्नार्डो, माइक फैस्ट के रूप में रिफ आदि नजर आने वाले हैं।

अपने अकादमी पुरस्कार नामांकन के अलावा, स्पीलबर्ग की वेस्ट साइड स्टोरी ने अब तक 11 क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड और तीन गोल्डन ग्लोब पुरस्कार भी जीते हैं। इसके अलावा इसे अमेरिकी फिल्म संस्थान और नेशनल बोर्ड ऑफ रिव्यू द्वारा वर्ष की शीर्ष 10 फिल्मों में से एक नामित किया गया है।

वहीं मंगलवार को एलान हुए अकादमी पुरस्कार की नॉमिनेशंस की बात करें तो 94वें एनुअल एकेडमी अवॉर्ड के नॉमिनेशन में फिल्म बेस्ट साइट स्टोरी ने बेस्ट फिल्म, बेस्ट साउंड, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट कॉस्टयूम डिजाइन की श्रेणी में नामांकन हासिल किया है। इसके अलावा फिल्म में नजर आईं अभिनेत्री एरियाना डेबोस को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और फिल्म के डायरेक्टर स्टीवन स्पीलबर्ग बेस्ट डायरेक्टर के लिए नॉमिनेट किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here