Indian Idol 12 Winner: उत्तराखंड के पवनदीप राजन बने इंडियन आइडल 12 के विजेता, शुरुआत से ही जीता दर्शकों का दिल

1180

बीते साल शुरू हुआ म्यूजिक रियलिटी शो इंडियन आइडल का सीजन 12 आज खत्म हो गया है। इस सीजन के विनर बने हैं पवनदीप राजन। पवनदीप ने 5 कंटेस्टेंट्स को मात देकर ये जीत अपने नाम की है। अरुणिता कांजीलाल सेकेंड रनरअप हैं। जबकि सायली कांबले थर्ड रनरअप, चौथे नंबर पर दानिश, पांचवे पर निहाल और छठे नंबर पर रहीं शणमुखप्रिया।

बता दें कि फिनाले में वैसे पांच कंटेस्टेंट पहुंचते हैं, लेकिन इस सीजन एक से एक उम्दा सिंगर इस शो से जुड़े, जिसके चलते शो में छह फाइलिस्ट रखे गए थे।

पवनदीप राजन मूल रूप से कुमाऊं के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1996 में चंपावत जिले के वल्चौड़ा गांव में हुआ। उन्होंने चंपावत से ही अपनी पढ़ाई भी की। उनके पिता सुरेश राजन और ताऊ सतीश राजन ने बचपन से ही उन्हें संगीत सिखाया। पवन दीप राजन को संगीत विरासत में मिला। उनके दादा स्व. रति राजन भी अपने समय के प्रसिद्ध लोकगायक थे।

पवनदीप को अब ‘इंडियन आइडल 12’ की ट्रॉफी के अलावा स्वीफ्ट कार और 25 लाख रुपये भी ईनाम के तौर पर मिला।

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंग धामी ने दी बधाई-

सोनी टीवी ने भी पवनदीप को दी बधाई-

इस ग्रैंड फिनाले एपिसोड में जहां एक ओर सभी सितारों के परिवार के सदस्य इन्हें सपोर्ट करने के लिए पहुंचे। वहीं, इनके अलावा अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया, उदित नारायण, अलका याग्निक, कुमार सानू, विशाल ददलानी, मीका सिंह, भारती सिंह, हर्ष लिंबाचिया, जय भानूशाली, द ग्रेट खली, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और जावेद अली भी इनका हौसला बढ़ाने के लिए शो में पहुंचे।