वानखेड़े स्टेडियम में कोरोना का कहर जारी, पाए गए कोरोना के तीन नए मामले, फ्रेंचाइजियों में मचा हड़कंप

213
TATA will be new title sponsor
TATA will be new title sponsor

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 को शुरू में महज अब तीन का समय बचा है। इस बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के तीन और स्टाफ कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमण की चपेट में दो ग्राउंड स्टाफ और एक प्लंबर आया है। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के एक सूत्र ने इसकी पुष्टी की है।
एमसीए के सूत्र ने कहा, ”कोरोना के तीन और नए मामले सामने आए हैं। इसमें दो ग्राउंड स्टाफ और एक प्लंबर शामिल।”

आपको बता दें कि इससे पहले भी वानखेड़े के 10 ग्राउंड स्टाफ कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इन सबके रिपोर्ट की पुष्टी होते ही इन्हें क्वारंटीन में भेज दिया गया था।

आईपीएल के 14वें सीजन में कुल 10 मैच वानखेड़े में खेले जाने हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए स्टेडियम को बायो बबल जोन में रखा गया है और खिलाड़ियों की भांति ग्राउंड स्टाफ के लिए भी एक जैसा कोविड-19 प्रोटोकॉल बनाया गया है इसके बावजूद संक्रमण के मामले में सामने आ रहे हैं।

सूत्र ने कहा, ”कोरोना संक्रमण से दूर रहने के लिए वानखेड़े के ग्राउंड स्टाफ को स्टेडियम से सटे हुए क्लब हाउस में ही रहने की व्यस्था की गई है। उनके लिए भी सख्त बायो बबल बनाया है लेकिन संक्रमण के मामले बढ़ने से चिंता बढ़ गई है।”

वहीं एक आईपीएल फ्रेंचाइजी ने भी मुंबई में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर अपनी चिंता जाहिर की है। एएनआई से बात करते हुए फ्रेंचाइजी ने कहा, ”अगर हालात और खराब होते हैं तो कोविड प्रोटोकॉल को और सख्त किया जा सकता है।”

उन्होंने कहा, ”जब आप टूर्नामेंट शुरू होने से कुछ दिन पहले ऐसी बातें सुनते हैं तो आप थोड़ा चिंतित हो जाते हैं। हम सभी कड़ाई से प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं, लेकिन जाहिर है, जब ऐसी कोई खबर आती है, तो यह हमें थोड़ा सावधान करती है। हम चीजों को यथासंभव चुस्त रखने की ओर देख रहे हैं। हमें अभी पहरे पर रहना है।”

आधिकारी ने कहा, ”सिर्फ ग्राउंड स्टाफ के संक्रमित होने से ही चिंता नहीं बढ़ी है। टीम के खिलाड़ी भी पॉजिटिव हुए हैं। आरसीबी के देवदत्त पडिक्कल, दिल्ली कैपिटल्स के अक्सर पटेल और केकेआर के नीतीश राणा तीन खिलाड़ी हैं जिन्हें कोविड -19 हुआ। हालांकि नीतिश राणा अब इससे उबर चुके हैं लेकिन बावजूद इसके चिंता बरकरार।”

आपको बता दें कि ‘ब्रेक द चेन’ मुहीम के तहत महाराष्ट्र में नाइट कर्फ्यू रात के 8 बजे से सुबह 7 तक लागू रहेगा जबकि वीकेंड पर दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन का प्रावधान लागू किया गया है।

आईपीएल 2021 की शुरुआत 9 अप्रैल से चेन्नई में हो रहा है। वहीं मुंबई में चार टीमें रुकी हैं जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स और राजस्थान की टीम रुकी हुई हैं जिन्हें अपना मुकाबला खेलना है।