Yastika Bhatia को मुंबई इंडियंस ने खरीदा, वड़ोदरा का विकेटकीपर बना करोड़पति..

277

भारत की विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका भाटिया को महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में बड़ी रकम मिली है । वड़ोदरा की क्रिकेटर यास्तिका ने 40 लाख रुपये के आधार मूल्य के साथ महिला प्रीमियर लीग नीलामी के लिए पंजीकरण कराया। हालांकि, उसके लिए हुई नीलामी में गुजरात जायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच होड़ लग गई थी। हालांकि, मुंबई इंडियंस की टीम यास्तिका को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही। यास्तिका के नाम की घोषणा होते ही मुंबई की टीम ने दिलचस्पी दिखानी शुरू कर दी। उसके लिए गुजरात के दिग्गज भी उनसे जुड़ने की कोशिश करते रहे.

पाकिस्तान के खिलाफ ओपनर की भूमिका में नजर आए

यास्तिका भाटिया इस समय दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हिस्सा हैं। वह रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 मैच का हिस्सा थे और डिमेंशिया की चोट के कारण बाहर होने के बाद उन्होंने सलामी बल्लेबाज की जिम्मेदारी संभाली थी। यास्तिका को पाकिस्तान के खिलाफ विकेटकीपर की जगह बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया था. जिसमें उन्होंने ओपनिंग करते हुए 17 रन की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने शानदार फील्डिंग कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सितंबर 2021 में किया गया था। इस बीच उन्होंने टीम इंडिया की ओर से इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 फॉर्मेट में डेब्यू किया। यास्तिका के लिए महिला लीग खुद को साबित करने का अहम मंच बनेगा।

यास्तिका का टी20 करियर

वडोदरा के विकेटकीपर बल्लेबाज यास्तिका हरीशभाई भाटिया ने अब तक 14 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 9 पारियां खेलकर 142 रन बनाए हैं। वहीं, उनका हाईएस्ट स्कोर 35 रन है। यास्तिका ने ये रन 15.77 की औसत से बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय टी20 फॉर्मेट में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 86.58 रहा है. विकेटकीपिंग की बात करें तो उन्होंने 4 स्टंपिंग और 4 कैच लपके हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में अब तक 19 मैच खेलकर 478 रन बनाए हैं। वहीं, यास्तिका ने 4 अर्धशतक लगाए हैं। बाएं हाथ का बल्लेबाज मध्य क्रम में एक शक्तिशाली खेल खेलता है। उनमें आक्रामक अंदाज में खेलने की क्षमता है। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप मैच में ओपनिंग रोल भी दिया गया था। जहां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ भी कुछ इसी अंदाज के साथ खेल की शुरुआत की थी.