यमुना एक्सप्रेसवे पर दर्दनाक हादसा: गुरुग्राम से पश्चिम बंगाल जा रही बस डिवाइडर से टकराकर पलटी, 21 यात्री घायल

    360

    यमुना एक्सप्रेसवे पर एक बार फिर बस चालक की झपकी से यात्रियों की जान पर बन आई। नोएडा से आगरा की ओर आ रही प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराकर पलट गई। हादसे में 21 यात्री घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा गुरुवार तड़के आगरा जिले के खंदौली क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर माइलस्टोन 160 के समीप हुआ है। 

    बताया जाता है कि प्राइवेट स्लीपर बस हरियाणा के गुरुग्राम से पश्चिम बंगाल जा रही थी। बस में लगभग 90 यात्री सवार थे। आगरा के खंदौली क्षेत्र में पहुंचते ही बस चालक को झपकी आ गई, जिससे वह बस पर नियंत्रण खो बैठा। अनियंत्रित बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई। जिस वक्त हादसा हुआ, उस वक्त बस में सवार अधिकतर यात्री गहरी नींद में थे। 

    बस के पलटने से उसमें सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई। चीख-पुकार सुनकर खंदौली टोल प्लाट के कर्मचारी और स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस को सूचना देने के साथ ये लोग बस में फंसे यात्रियों को निकालने में जुट गए। इसी बीच थाना पुलिस के साथ सीओ (क्षेत्राधिकारी) अर्चना सिंह समेत पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।
     
    पुलिस और एक्सप्रेसवे के कर्मचारियों ने बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकालने के बाद एंबुलेंस की मदद से अस्पताल भिजवाया। हादसे में 21 यात्री घायल हुए हैं। इनमें पांच की हालत गंभी है। वहीं जिन यात्रियों को मामूली चोट आई है, उनको मौके पर ही प्राथमिक उपचार देने के बाद दूसरे वाहनों से गन्तव्य के लिए रवाना कर दिया। बताया गया है कि हादसा बस चालक को झपकी आने के कारण हुआ है।