याहू ने जारी की मोस्ट सर्च्ड मेल 2021 की लिस्ट-सिद्धार्थ शुक्ला और करीना कपूर सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली हस्तियां

319

याहू ने गुरुवार को भारत के लिए 2021 ईयर इन रिव्यू (YIR) का ऐलान किया। 2021 ईयर इन रिव्यू में, यूजर्स द्वारा रोजाना स्तर पर पूरे साल सर्च किए गए टॉप सेलिब्रिटीज़, न्यूज़ मेकर्स और घटनाओं के बारे में बताया गया है।

आर्यन खान साल के टॉप न्यूज़ मेकर्स में से एक थे। शाहरुख खान और गौरी खान के बेटे के लिए अक्टूबर का महीना तनाव भरा रहा। आर्यन खान ने गोवा में एक क्रूज जहाज पर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा किए गए ड्रग्स छापे से कथित संबंध की वजह से सुर्खियां बटोरीं। टॉप 5 लिस्ट में शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा भी थे। वह 2021 के सबसे अधिक खोजे जाने वाले न्यूज़ मेकर्स में से एक थे, उनका स्थान चौथा था। राज कुंद्रा पर अश्लील कंटेन्ट बनाने और डिस्ट्रीब्यूट करने का आरोप लगाया गया था।

सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली हस्तियों की बात करें तो मेल और फीमेल कैटेगरी में सिद्धार्थ शुक्ला और करीना कपूर क्रमश: टॉप पर हैं।

सिद्धार्थ शुक्ला और कन्नड़ फिल्म स्टार पुनीत राजकुमार, 2021 में दुनिया को अलविदा कह देने वाले दो युवा और बहुचर्चित चेहरे थे। सिद्धार्थ शुक्ला 2021 में भारत के सबसे अधिक खोजे जाने वाले पुरुष सेलिब्रिटी थे, जबकि पुनीत राजकुमार पुरुष हस्तियों की सबसे अधिक खोजी गई लिस्ट में चौथे नंबर पर आए।

सबसे ज्यादा खोजे गए मेल सितारों में सलमान खान और अल्लू अर्जुन ने नंबर 2 और 3 स्थान हासिल किया। नंबर 5 पर थे दिलीप कुमार, जिनका 98 साल की उम्र में निधन हो गया।

अभिनेत्री करीना कपूर खान, जिन्होंने इस साल अपने दूसरे बेटे का वेलकम किया, वह इस साल भारत में सबसे ज्यादा खोजी गई महिला हस्ती थीं। अभिनेता कैटरीना कैफ, ‘सूर्यवंशी’ की सफलता और विक्की कौशल के साथ शादी की अटकलों को लेकर फैंस द्वारा कई बार सर्च की गईं। साल में सबसे ज्यादा सर्च की जाने वाली महिला हस्तियों में उनका स्थान दूसरा था। अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा जोनास (नंबर 3), आलिया भट्ट (नंबर 4) और दीपिका पादुकोण (नंबर 5) भारत की सबसे अधिक खोजी जाने वाली महिला हस्तियों में से थीं।

वहीं इस साल महिलाओं की लिस्ट में सामंथा ने नंबर 10 पर एंट्री की है, जो प्रोफेशलन और निजी कारणों से चर्चा में रहीं। द फैमिली मैन 2 में अपनी भूमिका के लिए आलोचकों की प्रशंसा पाने वाली अभिनेत्री ने हाल ही में अभिनेता नागा चैतन्य से अलग होने का ऐलान भी किया था।