Prophet Muhammad पर टिप्पणी को लेकर भारत की हो रही विश्वभर में निंदा

453
पैगम्बर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर भारत की हो रही विश्वभर में निंदा
पैगम्बर मुहम्मद पर टिप्पणी को लेकर भारत की हो रही विश्वभर में निंदा

पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा नेता नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल की कथित विवादित टिप्पणियों का मामला शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। अरब देशों समेत दुनिया के 14 से ज्‍यादा मुल्‍क बीजेपी प्रवक्‍ता नुपूर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्‍पणी से आगबबूला हैं।

बीजेपी ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को सस्पेंड कर दिया है जबकि दिल्ली इकाई के मीडिया प्रमुख नवीन जिंदल को पार्टी से निकाल दिया गया है। आलोचकों का कहना है कि बीजेपी ने arab देशों के विरोध के बाद अपने ही नेताओं पर एक्शन लिया है। लेकिन इसके बावजूद खाड़ी देशों में भारतीय उत्पादों के बहिष्कार के लिए सोशल मीडिया पर मुहिम चलाई जा रही है

पाकिस्तान का सर्वोच्च सम्मान निशान-ए-पाकिस्तान पाने वाले ओमान के ग्रैंड मुफ्ती शेख अहमद बिन हमाद अल खलीली ने बीजेपी के खिलाफ मुहिम की शुरुआत की। ग्रैंड मुफ्ती ने ट्वीट किया कि भारत की सत्तारूढ़ पार्टी के प्रवक्ता ने इस्लाम के दूत के खिलाफ एक ढीठ और अपमानजनक टिप्पणी की है। ये एक ऐसा मामला है जिसके खिलाफ दुनिया भर के मुस्लिमों को एक साथ आना चाहिए। ग्रैंड मुफ्ती ने भारतीय उत्पादों के बहिष्कार का भी आह्वान किया, वहीं कई ट्विटर हैंडल ने सभी भारतीय निवेश को अपने कब्जे में लेने और भारतीयों की छंटनी करने का आग्रह किया।

आपको बता दे अरब देशों में UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा ट्रेड पार्टनर है,भारत अपनी जरूरत का 85 फीसदी कच्चा तेल इम्पोर्ट करता है। इसमें खाड़ी देशों की सबसे अहम भूमिका है। बीजेपी नेता का पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित टिप्पणी से खाड़ी और मुस्लिम देश नाराज हैं। यूएई, कतर, कुवैत, जॉर्डन, ओमान, सऊदी अरब, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान, बहरीन, इंडोनेशिया और मालदीव ने बीजेपी नेताओं के बयान का विरोध किया है और कार्रवाई की मांग की है। नुपुर शर्मा के बयान पर 57 सदस्यीय इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) ने भी कड़ी आलोचना की हैं.

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस ने नुपुर शर्मा को इस मामले में समन भेज 22 जून को पेश होने के लिए कहा है। इधर, कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश कर रही है।