विश्व आर्थिक मंच ने जारी की विश्व के मशहूर युवा नेताओं की सूची

267
WEF 2022

विश्व आर्थिक मंच (WEF) ने 2022 की युवा वैश्विक नेताओं की सूची में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा, एडलवाइस म्यूचुअल फंड की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) राधिका गुप्ता और यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मिखाइलो फेडोरोव को शामिल किया है. इस सूची में प्रोफेसर योइची ओचियाई, संगीतकार विसम जौब्रान, स्वास्थ्य पैरोकार जेसिका बेकरमैन और एनजीओ संस्थापक जोया लिट्विन भी शामिल हैं.

कौन-कौन है लिस्ट में शामिल?
आपको बता दें पंजाब में आम आदमी पार्टी की भारी जीत के बाद हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए चड्ढा इससे पहले दिल्ली विधानसभा के सदस्य थे. डब्ल्यूईएफ की सूची में एथलीट मानसी जोशी, इनोव8 कोवर्किंग के संस्थापक रितेश मलिक, भारतपे के सीईओ सुहैल समीर, शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ विनीता सिंह और ग्लोबल हिमालयन एक्सपेडिशन के सीईओ जयदीप बंसल भी शामिल हैं. इस सूची में 40 वर्ष से कम उम्र के 109 लोगों को शामिल किया गया.

जानें कब होगी अगली बैठक?
आपको बता दें डब्ल्यूईएफ की सालाना बैठक वैसे तो जनवरी में ही होने वाली थी लेकिन कोविड-19 के ओमीक्रोन स्वरूप का प्रकोप फैलने के कारण इसे टाल दिया गया था. अब यह बैठक 22 मई से 26 मई तक होगी. इस सम्मेलन का विषय ‘करवट ले रहा इतिहास: सरकारी नीतियां और कारोबारी रणनीतियां’ रखा गया है.

डब्ल्यूईएफ ने कहा ‘‘इस दौरान 400 से ज्यादा सेशन होंगे जिनमें कारोबार, मीडिया और सामाजिक क्षेत्र के वैश्विक नेताओं समेत 2,000 से अधिक प्रतिभागी अपने अनुभव शेयर करेंगे. इसमें राष्ट्र प्रमुख, सरकारों के प्रमुख और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रमुख समेत 300 हस्तियां भी शामिल होंगी.’’