World Corona Update: दुनिया में संक्रमितों का आकड़ा 13 करोड़ पार, ब्राजील में हालात बेकाबू

243
Omicron outbreak

कोरोना वायरस के चलते ब्राजील में हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। यहां हो रही मौतों के चलते कब्रिस्तान में जगह कम पड़ने लगी है और पुरानी कब्रों को खोदकर शव दफनाए जा रहे हैं। इस बीच, दुनिया में संक्रमितों का आंकड़ा 13.09 करोड़ पार हो गया है जबकि मृतक संख्या 28.53 लाख हो गई है। 

ब्राजील में पिछले 24 घंटे के दौरान रिकॉर्ड 70,238 नए मामले दर्ज हुए हैं जबकि इसी अवधि में 2,922 मौतें दर्ज की गई हैं। देश में अब तक 1.29 करोड़ से ज्यादा संक्रमित पाए गए हैं जबकि कुल मौतें 3.28 लाख पार हो गई हैं।

देश में हालात कितने विकट हैं इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कई जगहों पर पुराने कब्रिस्तान से कंकाल निकालकर नई कब्रें खोदकर शव दफनाने की जगह बनाई जा रही है।

स्थानीय मीडिया में आई खबरों के मुताबिक यहां 1,000 कब्रों से कंकाल निकाले गए हैं। इन कंकालों को गलाने की प्रक्रिया अपनाई जा रही है।  

बांग्लादेश : सोमवार से सात दिन का लॉकडाउन
बांग्लादेश में कोविड-19 के मामलों और मौतों में इजाफे के मद्देनजर सरकार ने सोमवार से देश में एक सप्ताह के लिए लॉकडाउन लागू करने का फैसला किया है। सड़क परिवहन मंत्री ओबैदुल कादर ने शनिवार को यह घोषणा की। देश में पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक 6,830 मामले दर्ज हुए जबकि अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 6.24 लाख हो गई है।