महिला शूटर ने की आत्महत्या, पिछले चार महीने में चौथी निशानेबाज जिसने की खुदखुशी

323
konica layak
konica layak

महिला निशानेबाज कोनिका लायक की आत्महत्या की खबर सामने आई है. वह झारखंड के धनबाद शहर की रहने वाली थीं. अभी वह कोलकाता में हॉस्टल में रह रही थीं. जानकारी के अनुसार, कोनिका ने हॉस्टल में ही फांसी लगाई. पिछले चार महीनों में कोनिका चौथी निशानेबाज हैं जिन्होंने सुसाइड की है. कुछ दिन पहले पंजाब की 17 साल की शूटर खुश सीरत कौर ने भी सुसाइड की थी. उन्होंने अपनी पिस्टल से ही खुद को गोली मार ली थी. खुश सीरत भारत की ओर से जूनियर वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुकी थीं. उनसे पहले अक्टूबर में पंजाब के हुनरदीप सिंह सोहल और सितंबर में मोहाली के नमनवीर सिंह बराड़ ने भी खुदकुशी कर ली थी.

कोनिका ने झारखंड राज्य स्तर पर चार गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते. वह 10 मीटर एयर राइफल कैटेगरी में स्टेट चैंपियन थीं. कुछ महीनों पहले कोनिका उस समय खबरों में आई थीं जब अभिनेता सोनू सूद से उन्होंने राइफल के लिए मदद मांगी थी. फिर सोनू सूद ने उन्हें राइफल दिलाई थी. इससे पहले तक वह अपने कोच राजेंद्र सिंह और दोस्तों की राइफल के जरिए ही प्रैक्टिस किया करती थी. उस समय कोनिका का चयन नेशनल टीम में हुआ था लेकिन उनके पास खुद की राइफल नहीं थी. इसके चलते वह टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाईं. फिर उन्होंने सोनू सूद से मदद मांगी थी. सोनू ने 24 मार्च को 2.70 लाख रुपये की जर्मन राइफल उनके लिए भिजवाई थी. इसके बाद कोनिका लायक ने ट्वीट कर सोनू सूद को शुक्रिया कहा था.

दैनिक भास्कर की खबर के अनुसार कोनिका को नवंबर 2021 में अहमदाबाद में एक टूर्नामेंट में टार्गेट से छेड़छाड़ का दोषी पाया गया था. इसके चलते टूर्नामेंट से निकाल दिया गया था. इससे भी वह काफी परेशान थीं.