पश्चिम बंगाल सरकार सख्त, 15 अगस्त तक और बढ़ाया कोरोना नाइट कर्फ्यू, सिर्फ जरुरी सेवाएं रहेंगी जारी

261

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए पश्चिम बंगाल सरकार सख्त नजर आ रही है. यही वजह है कि कोरोना प्रतिबंधों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी जा रही है. कोरोना प्रतिबंधों को 15 अगस्त तक आगे बढ़ा दिया गया है. रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा. इस दौरान इमरजेंसी सर्विसेज को छोड़कर बाकी सभी सेवाओं पर रोक रहेगी.

कोरोना की तीसरी लहर के खौफ के बीच ममता सरकार कोई भी लापरवाही बरतने के मूड में फिलहाल नहीं दिख रही है. यही वजह है कि मामले कम होने के बाद भी पूरी तरह से एहतियात बरती जा रही है. नाइट कर्फ्यू को फिलहाल नहीं हटाया जाएगा. रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं ही जारी रहेंगी. बाकी सेवाओं को फिलहाल कोई इजाजत नहीं दी गई है. 15 अगस्त तक कर्फ्यू को आगे बढ़ा दिया गया है.

वहीं सरकार की तरफ से कुछ रियायतें भी दी गई हैं. बंद जगहों पर 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकारी कार्यक्रम किए जा सकेंगे. सिर्फ 31 जुलाई तक ही इन कार्यक्रमों को परमिशन दी गई है. पिछली समीक्षा के दौरान भी जनता को कुछ रियायतें जरूर दी गई थीं. जिसमें मेट्रो सेवाओं को हफ्ते में पांच दिनों के लिए खोल दिया गया था.

वहीं जिम को भी दो शिफ्टों में संचालित करने की इजाजत दी गई थी. वहीं शादी समारोह में 50 लोगों को शामिल हेन की इजाजत थी. वहीं अंतिम संस्कार में 20 से ज्यादा लोगों को शामिल होने की इजाजत नहीं दी गई थी. सिनेमा ह़ल और स्कूलों को अब भी बंद रखा गया है.