पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कल लखनऊ में करेंगी चुनाव प्रचार, वाराणसी भी जाएंगी

361
Mamta will campaign for Akhilesh
Mamta will campaign for Akhilesh

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से चुनाव प्रचार जोरों पर है. इस बीच समाजवादी पार्टी के समर्थन में पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी भी यूपी जा रही हैं. ममता बनर्जी अखिलेश यादव के समर्थन और चुनावी धार देने के लिए दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ आ रही हैं. , ममता बनर्जी सोमवार देर शाम लखनऊ पहुंचेंगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी सोमवार को अखिलेश यादव के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन करेंगी और वर्चुअल सभा को भी संबोधित कर सकती हैं. लखनऊ रवाना होने के पहले ममता बनर्जी ने कहा कि वह अखिलेश यादव के पक्ष में चुनाव प्रचार करने जा रही हैं. यदि जनता समर्थन करेगी, तो अखिलेश यादव जीत सकते हैं. उन्होंने कहा कि वह वाराणसी भी चुनाव प्रचार करने जाएंगी.

इसके पहले पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भारत रत्न और सुर कोकिला कही जाने वाली लता मंगेशकर श्रद्धांजलि दी. पश्चिम बंगाल के रवींद्र सदन में लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि देने की व्यवस्था की गई है. सीएम ममता बनर्जी ने लखनऊ जाने के पहले रवींद्र सदन पहुंची और वह सुर कोकिला को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. ममता बनर्जी ने राज्य में अगले 15 दिन तक हर सार्वजनिक स्थान, सरकारी ऑफिसों और ट्रैफिक सिग्नल पर लता मंगेशकर के गाने बजाने की घोषणा की थी. इसके साथ-साथ बंगाल सरकार ने घोषणा की है कि सोमवार सात फरवरी को हाफ डे छुट्टी रहेगी. सोमवार को दोपहर दो बजे के बाद अवकाश घोषित कर दिये गये हैं.

ममता बनर्जी ने कहा किसमाजवादी पार्टी के लिए प्रचार करने जा रही हूं. अखिलेश जी ने आमंत्रित किया है. मैं चाहती हूं कि समाजवादी पार्टी जीते. अखिलेश जी ने जो लड़ाई कर रहे हैं, सभी को साथ देने की जरूरत है. मैं चाहती हूं कि बीजेपी हारे और समाजवादी पार्टी जीते. देश को आगे दिखाने के लिए. विधानसभा चुनाव नहीं लड़ रही हूं, लेकिन मैं जा रही हूं. एक साथ करने में अच्छा होता. हम लोगों ने कोशिश की थी, लेकिन सुना नहीं. अखिलेश जी दिल लगाकर लड़ रहे हैं. यदि जनता साथ दे, तो उनके जीतने की संभावना है.

उन्होंने कहा कि वाराणसी में शिव मंदिर भी जाना है. वह वाराणसी भी जाएंगी और वहां मंदिर जाएंगी और चुनाव प्रचार भी करेंगी. यह पूछे जाने पर वाराणसी तो पीएम मोदी का चुनाव केंद्र हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि कोई भी कहीं जा सकता है. भवानीपुर भी मेरा चुनाव केंद्र है. इससे क्या होगा. उन्होंने कहा कि पंजाब लोकसभा चुनाव में लड़ेंगे.