Weather Updates: अभी नहीं मिलेगी ठंड से रहत, दिल्ली, यूपी, पंजाब सहित उत्तर भारत के इन राज्यों में और बढ़ेगी ठंड

    268
    weather update today

    प्रत्येक दिन मौसम में बदलाव आ रहा है। कभी ठंड तो कभी घने कोहरे ने लोगों को परेशान किया हुआ है। पिछले दिनों लगातार उत्तर भारत के ज्यादातर राज्यों में न्यूनतम तामपान कम हुआ। इस बीच देश के अधिकतर हिस्सों में मामूली राहत भी मिली, लेकिन क्रिसमस के बात ये मामूली राहत खत्म गई। दिल्ली, पंजाब, हरियाण, उत्तर प्रदेश बिहार और राजस्थान जैसे राज्यों में सर्दी का सितम जारी है। आने वाले दिनों में देश के अधिकतर राज्यों में ठंड और बढ़ेगी। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी के बाद सर्दी फिर बढ़ गई है। कश्मीर में झीलें और झरने जमने लगे हैं।

    इधर, राजस्थान के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में लगातार 11वें दिन बर्फ जमी। यहां पर तापमान 1 डिग्री के पास तक पहुंच गया है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली कड़ाके की ठंड की चपेट में है। घना कोहरा भी राजधानी में दर्ज किया जा रहा है। सितम ये है कि नए साल पर भी इससे निजात मिलती नहीं दिख रही। रिपोर्ट के मुताबिक, पहली जनवरी को भी न्यूनतम तापमान 2 से 3 डिग्री के बीच पहुंच सकता है।

    वहीं हिमाचल प्रदेश में नववर्ष के आगाज से पहले बारिश और बर्फबारी होगी। पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 27 व 28 दिसंबर को प्रदेश में हिमपात और बारिश होने की संभावना जताई गई है। इससे आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ेगी। नववर्ष का जश्‍न मनाने हिमाचल आ रहे पर्यटकाें के लिए भी यह राहत की खबर है। पर्यटक प्रदेश में बर्फबारी का आनंद ले सकेंगे। आज से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिसका असर 29 दिसंबर रह सकता है।