Weather Update: जोरदार बारिश से हुई दिल्लीवालों की सुबह, यूपी-बिहार में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

    349

    देश के कई राज्यों में बारिश व वज्रपात के मामले देखने को मिले हैं. पश्चिम बंगाल में जहां बीते कल जोरदार बारिश देखने को मिली, इस दौरान कई जिलों में वज्रपात के मामले भी देखने को मिले हैं. हालांकि इस बीच किसी के हताहत होने की अबतक कोई खबर सामने नहीं आई है. वहीं यूपी व बिहार में भी मौसम अब बदलने लगा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली समेत हरियाणा और राजस्थान के कुछ इलाकों में 27 जुलाई को बारिश होगी. वहीं बिहार को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने भारी बारिश के साथ वज्रपात होने की संभावना है।

    मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कुछ जिलों में अगले दो दिनों तक बारिश देखने को मिल सकती है. पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, बरेली, सहारनपुर में भारी बारिश की संभावना है. वहीं इसके अलावा मेरठ, गाजियाबाद, एटा, कासगंज, अलीगढ़ व बागपत में 27 और 28 जुलाई के दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

    उत्तराखंड में रेड अलर्ट

    उत्तराखंड में अगले 6 दिनों तक भारी बारिश के होने की संभावना है. इस बाबत मौसम विभाग द्वारा रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. राज्य के मुख्यमंत्री के निर्देश में सभी जिले के जिलाधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं. मौसम विभाग की मानें तो 27 जुलाई यानी आज पिथौरागढ़, पौड़ी, देहरादून और नैनीताल के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है.