Weather Update : भीषण गर्मी से अभी नहीं मिलने वाली राहत, दिल्ली में जारी हुआ यैलो अलर्ट

508
Hot weather

देश में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कही मौसम खुशनुमा देखने को मिल रहा तो कहीं तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. उत्तर भारत इन दिनों भीषण गर्मी से जूझ रहा है. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में कुछ राज्यों में भीषण गर्मी पड़ने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 4 दिनों में गुजरात के अलग अलग हिस्सों में लू की स्थिति बनी रहेगी. वहीं 24-27 अप्रैल के बीच दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, 24-26 अप्रैल दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश में लू चलेंगे. वहीं राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी 25-26 अप्रैल के बीच लू चलेगी.

दिल्ली के लिए यैलो अलर्ट जारी
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में न्यूनतम तापमान 20.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि औसत से तीन डिग्री कम है. दिल्ली एक बार फिर से भीषण गर्मी का सामना करने वाली है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि अगले सप्ताह तक दिलली का पारा 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. वहीं अगले सप्ताह में दो दिन लू का प्रकोप बना रहेगा. मौसम विभाग ने इस बाबत 28-29 अप्रैल के लिए यैलो अलर्ट जारी किया है.

इन राज्यों में बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने कुछ राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. इन राज्यों में असम, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और छत्तीसगढ़ शामिल है जहां मध्यम हवाओं के साथ बारिश और गरज देखने को मिल सकती है. वहीं अरुणाचल प्रदेश और तेलंगाना के अलग अलग हिस्सों में तेज हवाएं और हल्के से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है. यही नहीं बिहार के कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है. बिहार में अगले 4 दिनों तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है.