Corona Update Today: कोरोना ने मामलों में उछाल, 24 घंटे में 2593 नए मामले, 44 ने तोड़ा दम

438
corona update

देश में कोरोना की रफ्तार एक बार फिर बढ़ते दिख रही है. पिछले 24 घंटे में 2593 नए मामले दर्ज हुए हैं जिसके बाद अब देश में एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 15973 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने जो आकंड़े जारी किए हैं उसके मुताबिक कोरोना से एक दिन में 44 लोगों की मौत भी हो चुकी है. जिसके बाद मृतकों का आंकड़ा 5,22,193 तक पहुंच गया है. इसके अलावा 1755 मरीजों को कोरोना से मुक्ति भी मिली है.

वहीं, देश में कोरोना के कुल आंकड़े की बात करें तो अब तक कोरोना की चपेट में 4 करोड़ 25 लाख 19 हजार 479 लोग आ चुके हैं. वहीं, 5 लाख 22 हजार 193 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है. वहीं, संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्य एक बार फिर कोरोना पाबंदियों को लागू कर रहे हैं. कई राज्यों में मास्क का पहनना एक बार फिर जरूरी कर दिया गया है. राजधानी दिल्ली में सार्वजनिक स्थान पर मास्क ना लगाने पर 500 रुपये का जुर्माना का ऐलान हुआ है तो वहीं, उत्तर प्रदेश की सरकारों ने कई जिलों में भी मास्‍क लगाना अनिवार्य कर दिया है.

उत्तर प्रदेश में मास्क अनिवार्य

यूपी में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर आदेश जारी किया है कि गौतम बुद्ध नगर, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर और लखनऊ में सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य होगा. वहीं, केंद्र ने केरल सरकार को हिदायत दी है कि वह हर रोज कोरोना के मामलों का अपडेट आंकड़े उपलब्ध कराए.