Weather Update: देश में बारिश में फिर आएगी तेजी, आज दिल्ली-यूपी-उत्तराखंड-गुजरात में बरसेंगे बादल

    213
    weather-update-today

    मध्य और पश्चिम भारत में बारिश में कमी के बाद 29 अगस्त से फिर से इसकी गतिविधियां तेज होने के आसार हैं. आज अंडमान निकोबार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार के कुछ हिस्सों, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है.

    पश्चिमी हिमालय, शेष उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, विदर्भ, मराठवाड़ा और लक्षद्वीप के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर कुछ देर के लिए तेज बारिश हो सकती है. पंजाब, हरियाणा, पूर्वी और दक्षिणपूर्व राजस्थान, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. दिल्ली और गुजरात में हल्की बारिश की संभावना है.

    उत्तर पश्चिम भारत में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा
    दक्षिण प्रायद्वीप में 30 अगस्त तक बारिश में तेजी आएगी. इसके बाद इसके कम होने की संभावना है. अगले चार से पांच दिनों तक पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी से लगते उत्तर पश्चिम भारत में कम दबाव का क्षेत्र बनेगा. मौसम विभाग ने कहा कि उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में भारी बारिश हो सकती है जबकि कुछ स्थानों पर अगले पांच दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना है. उत्तर पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश 28 अगस्त से 31 अगस्त के बीच होगी.

    आईएमडी ने कहा कि ओडिशा, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में 28 अगस्त से एक सितंबर के बीच कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी तो कुछ स्थानों पर मध्यम दर्जे की बारिश होगी. उत्तर पूर्व भारत में अगले 24 घंटे में मध्यम दर्जे से भारी बारिश होगी और फिर उसके बाद बारिश में गिरावट आएगी.