Weather Update: उत्तर भारत के कई राज्यों में छाया कोहरा, जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

    1041

    सोमवार को उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में दिन की शुरूआत कोहरे के साथ हुई। आगामी दिनों में कुछ पहाड़ी इलाकों में बारिश होने की संभावना है जिसके कारण मैदानी इलाकों में ठंड का असर देखने को मिलेगा। उधर, पिछले दस दिनों में दो तूफान दस्तक दे चुके हैं, जिस कारण कई दक्षिणी राज्यों में लोगों को भारी बारिश और तेज हवाओं का सामना करना पड़ा। हालही में आया बुरेवी तूफान अब और कमजोर होकर निम्न दबाव में बदलने जा रहा है। नीचे जानें आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज-

    दिल्ली के साथ नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद, गुरुग्राम और सोनीपत में दिन की शुरूआत जबरदस्त कोहरे के साथ हुई। इस कारण लोगों को अपने रोजमर्रा के काम करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। इस कारण सड़कों पर भी वाहनो की गति काफी धीमी रही और लोग अपने कार्यालय थोड़ी देरी से पहुंचे।

    हिमाचल प्रदेश में पहाड़ों पर बर्फबारी जारी है जिस कारण राज्य में शीतलहर तेज हो गई है। वहीं, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के साथ हिमपात शुरू हो गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में बर्फबारी हो सकती है और निचले क्षेत्र के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ा सकता है। बताया जा रहा है कि प्रदेश में पश्चिमी वक्षोभ 10 दिसंबर कर सक्रिय रह सकता है।