Weather Update: गर्मी से मिलेगी राहत! आज इन 16 राज्यों में बरसेंगे बादल, दिल्ली-NCR में चलेगी तेज आंधी..

122
weather update
weather update

नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के चलते राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में मौसम बदल गया है. चिलचिलाती धूप के बीच मौसम सुहावना हो गया है. शनिवार की रात को हुई बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं आज आसमान में बादल छाए रहेंगे. धूल भरी तेज हवा भी चल सकती है. इसके अलावा दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की वर्षा भी हो सकती है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा है कि अगले 5 दिनों तक देश के ज्यादातर हिस्सों में लोगों को भीषण गर्मी की स्थिति से राहत मिलने के संकेत हैं.

आज इन राज्यों में बरसेंगे बादल

मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को यानी कि आज हल्की बारिश या बूंदाबांदी और धूल भरी आंधी चलने की संभावना के साथ बादल छाये रहने का अनुमान जताया है. स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज पूर्वी असम और अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत के बाकी हिस्सों, पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, तमिलनाडु और केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

बिहार के 31 जिलों में आज बारिश की संभावना

पश्चिमी हिमालय, हरियाणा के कुछ हिस्सों, पंजाब, बिहार, दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश, आंध्र प्रदेश और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में छिटपुर बारिश के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. वहीं बिहार में आईएमडी की तरफ से अगले चार दिनों तक अलग-अलग जगहों पर आंधी-बारिश का दौर जारी रहने की संभावना जतायी गई है. राज्य के पटना सहित 31 जिलों में रविवार को बारिश की संभावना है. साथ ही 7 जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.