Weather Update: पहाड़ों पर बर्फबारी के बाद दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी, कई राज्‍यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट

    392
    weather-update-today
    weather update daily

    दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में आज यानी शनिवार को जमकर बारिश हुई. कई क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि भी हुई. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर के कई क्षेत्रों में जमकर बर्फबारी का दौर जारी है. पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और मैदानी इलाकों में हो रही बारिश की वजह से ठंड बढ़ गई है. इस बीच, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने एक बार फिर देश के कई हिस्सों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है.

    शनिवार को मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की कि अगले 24-48 घंटों में पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में भारी बारिश होने का अनुमान है. उत्तर पश्चिम के मैदानी इलाकों में भी अगले 24 घंटों के दौरान यानी 9 जनवरी तक भारी बारिश हो सकती है. वहीं, देश के मध्य भाग में 8 से 12 जनवरी के बीच तेज आंधी आ सकती है.

    इन राज्यों में भारी बारिश का अनुमान

    मौसम विभाग के मुताबिक, 9 जनवरी को हिमाचल प्रदेश और 9 जनवरी को ही उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में बारिश और बर्फबारी होने की उम्मीद है. जिससे ठंड काफी बढ़ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड और तेलंगाना 10 और 11 जनवरी को इसी तरह के हालात से प्रभावित होंगे. इसके बाद ही बारिश से राहत मिल सकेगी.