Weather Update: हल्की राहत के बाद फिर वापस आ रहे बादल, आज से बदल सकता है मौसम का मिजाज

    150
    WEATHER UPDATE

    दिल्ली-यूपी-बिहार-राजस्थान-हरियाणा सहित देश के कई राज्यों में इनदिनों मौसम साफ है, सुबह से हल्के कोहरे के बाद आसमान साफ दिख रहा है और खिली धूप से लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिल रही है, लेकिन मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में एक बार फिर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली और हरियाणा समेत कई राज्यों में मौसम करवट बदलेगा और तापमान में गिरावट के साथ ही एक बार फिर से कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार हैं. विभाग ने अलर्ट किया है कि दिल्ली में बुधवार से एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है. मंगलवार और अगले दो से तीन दिन मौसम बिगड़ा रहेगा. इसकी वजह ये है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी होगी और उसका असर फिर से मैदानी इलाकों पर पड़ेगा।

    फिर से बदलेगा मौसम
    मौमस विभाग के अनुसार, दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो दिनों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. विभाग ने चेतावनी दी है कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मेघालय और त्रिपुरा के कुछ हिस्सों में घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी. इसके अलावा अगले 24 घंटों के दौरान, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है. जबकि, पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, उत्तरी राजस्थान, और उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है.

    दिल्ली-एनसीआर में खिली धूप, मिली राहत
    राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार की सुबह से ही धूप खिली रही और न्यूनतम तापमान 8.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ठंड में कमी आने के कारण लोगों को राहत मिली. मंगलवार को भी सुबह से धूप निकली है और ठंड में कमी दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को मुख्य रूप से आसमान साफ ​​रहेगा और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. लेकिन इसके साथ ही बुधवार को हल्की बारिश के साथ आसमान में सामान्य रूप से बादल छाए रहने की भी बात कही गई है, जिससे मौसम में एक बार फिर बदलेगा. Also Read – Weather Alert: आज से मौसम का बदलेगा मिजाज, कंपकंपाती सर्दी के बीच इन राज्यों में बरसेंगे बादल, जानिए कहां-कहां

    इन राज्यों में तापमान में उतार-चढ़ाव है जारी

    मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज यानी 8 फरवरी को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. राज्य मे अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है. वहीं, चंडीगढ़ में भी न्यूनतम तापमान बढ़ सकता है. यहां आज का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

    वहीं, राजस्थान के जयपुर में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. तो वहीं, बिहार की राजधानी पटना में भी आज न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है और यहां का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.