दिल्ली, महाराष्ट्र और यूपी के कई जिलों में भारी बारिश जारी, सड़के हुई जलमग्न, जगह-जगह लगा ट्रैफिक जाम

240

देश की राजधानी दिल्ली समेत यूपी और महाराष्ट्र के कई इलाकों में आज सुबह से झमाझम तेज बारिश हो रही है. तेज बारिश से दिल्ली वालों को भीषण गर्मी से राहत जरूर मिली है लेकिन उनको जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. जब भी बारिश होती है दिल्ली पानी में डूब जाती है, जिससे आम जनता को रोजमर्रा के काम करने से लेकर तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

रिंग रोड दिल्ली की वो जगह जो दिल्ली-नोएडा को आपस में जोड़ती है. हर बारिश में ये रोड पानी में डूब जाता है. सर्विस रोड पर साफ-सफाई न होने और कूड़ा पानी निकासी के रास्ते जमा होने की वजह से रिंग रोड़ पर पानी भर जाता है. रोड का प्रयोग लोग बारिश के समय नहीं करते ताकि कोई दुर्घटना न हो. इसके साथ की यहां मोटर के जरिए भी पानी निकासी की व्यवस्था नहीं की गई है.

दिल्ली की आईटीओ वो जगह है. जो हर बारिश में चर्चा का विषय होती है. दिल्ली की सबसे व्यस्ततम रोड में से एक आईटीओ रोड में पानी भरने से लंबा जाम लग जाता है. यहां भी नालों की सफाई नहीं होने की वजह से पानी भरा हुआ था. इसी दौरान कुछ लोग नंगे पैर सड़क पार कर ऑफिस के लिए निकलते नजर आए.

बात करने पर लोगों ने बताया कि हर साल का यही हाल है कोई आम जनता की सुनता कहां है. अब नौकरी तो करनी है तो जा रहे है. आपको बता दें दिल्ली पुलिस का हेड क्वार्टर और पीडब्ल्यूडी ऑफिस यहीं स्थित है.

वहीं भारी बारिश के चलते यूपी के मथुरा में कई इलाकों में भारी जलजमाव को गया है. इसके चलते कई वाहन सड़कों के बीच में फंस गए हैं.

महाराष्ट्र के जलगांव में बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए है. इससे शहर का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया. भारी बारिश के कारण कई वाहन मलबे में दब गए है.