Weather Forecast: दिल्ली में 27 जून को दस्तक दे सकता है मॉनसून, लखनऊ में साफ रहेंगे बादल, बढ़ेगा तापमान

333
Weather Forecast
Weather Forecast

भारत के कई हिस्सों में अब मॉनसून का प्रभाव जोरो से दिखने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी हवा के असर से अगले कुछ दिनों पश्चिम बंगाल समेत सिक्किम के कई इलाकों में भारी बारिश कि आशंका है। IMD ने बयान में कहा कि उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछेक स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है।

राजस्थान के कई स्थानों में मॉनसून से पहले ही बारिश का दौर जारी है। IMD ने बताया बीते 24 घंटे में राज्य के बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग ने बताया कि 27 जून के आसपास मॉनसून दिल्ली पहुंचेगा। उत्तर प्रदेश में बीते दिन यानी बुधवार से एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है. IMD के अनुसार यूपी के ज्यादातर राज्यों में आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा. जबकि प्रदेश के पूर्वी इलाकों में कुछ जगहों पर बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश के आसार बने रहेंगे. IMD ने बताया कि आने वाले दिनों में प्रदेश में तापमान की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है, जिससे उमस और गर्मी बढ़ेगी. उत्तर प्रदेश के मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि मनसून यूपी में प्रवेश तो कर चुका है, लेकिन वह अभी कमजोर है.