मैथ्यू वेड के खिलाफ DRS पर विराट कोहली ने की ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टर को सुनाई खरी-खोटी

419

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबल में एक डीआरएस कॉल विवादों के घेरे में रहा। इसी का फायदा कंगारू टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड को मिला और उन्होंने भारतीय टीम के डीआरएस लेने में देरी के कारण जीवनदान हासिल किया और फिर बाद में 30 महत्वपूर्ण रन बनाए, जो आखिर में निर्णायक साबित हुए।

डीआरएस के इसी कॉल को लेकर कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलियाई ब्रॉडकास्टर्स पर भड़क गए। उन्होंने कहा इस तरह की गलती को अस्वीकार्य करार दिया है। विराट कोहली ने मैच के बाद डिसिजन रिव्यू सिस्टम यानी डीआरएस पर बात करते कहा, “वह सीधी गेंद थी और साफ एलबीडब्ल्यू था, लेकिन हम तब भी चर्चा करते रहे कि क्या गेंद लेग साइड की तरफ जा रही थी और फिर रीव्यू का फैसला किया, लेकिन अंपायर ने कहा कि अब कुछ नहीं किया जा सकता है।”

विराट कोहली ने कहा, “प्रबंधन के तौर पर हमारा मानना है कि इस तरह की गलतियां (देर से फैसला करना) शीर्ष स्तर पर नहीं की जा सकती हैं। किसी महत्वपूर्ण मैच में ऐसा करना महंगा पड़ सकता है।” दरअसल, मैथ्यू वेड ने इसलिए डीआरएस पर आपत्ति जताई थी, क्योंक उस गेंद कि रीप्ले को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर लगे बड़े स्क्रीन पर दिखा गया था। ऐसे में विराट कोहली ने कहा कि ब्रॉडकास्टर्स को ऐसा नहीं करना चाहिए।

कोहली ने बताया, “मैंने (अंपायर) रॉड (टकर) के साथ बातचीत की थी कि क्या हो सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ भी नहीं किया जा सकता है। यह टीवी से एक गलती थी, लेकिन हमने टीम प्रबंधन के रूप में महसूस किया कि ये गलतियां उच्चतम स्तर पर और विशेष रूप से एक महत्वपूर्ण खेल में नहीं की जा सकती हैं। यह बहुत महंगा हो सकता है। ऊपर से टीवी वालों की एक छोटी सी चूक और मुझे यकीन है कि हम फिर से (समान) स्थिति में नहीं होंगे।”