ICC वनडे रैंकिंग में विराट कोहली और रोहित शर्मा का दबदबा कायम, गेंदबाजी में बुमराह तीसरे नंबर पर

271
ROHIT SHARMA WILL NEWS CAPTAIN

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा आईसीसी की वनडे रैकिंग में पहले और दूसरे नंबर पर बरकरार हैं. गेंदबाजों की लिस्ट में जसप्रीत बुमराह तीसरे स्थान पर काबिज हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में कोहली ने अच्छा प्रदर्शन किया था, जिसकी बदौलत वे 870 अंकों के साथ शीर्ष स्थान पर जमे हुए हैं. वहीं रोहित शर्मा के 842 अंक हैं. रोहित मांसपेशियों में खिंचाव के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे.

टॉप-50 में पहुंचे हार्दिक पांड्या

भले ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को वनडे सीरीज गंवानी पड़ी, लेकिन हार्दिक पांड्या ने सीरीज के पहले व तीसरे मैच में 90 और 92 रनों की तूफानी पारियां खेली थीं. इस शानदार प्रदर्शन की बदौलत पांड्या पहली बार आईसीसी की बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप-50 में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. पांड्या 553 अंकों के साथ 49वें स्थान पर हैं.

आईसीसी रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का भी दबदबा

आस्ट्रेलियाई टीम से वनडे सीरीज में 114, 60 और 75 रनों की पारी खेलने वाले कप्तान एरॉन फिंच करियर में सबसे ज्यादा 791 अंक हासिल कर पांचवें स्थान पर हैं. सीरीज के शुरुआती दो मैचों में 62-62 गेंदों पर दो शतक जमाने वाले स्टीव स्मिथ ने 2018 के बाद से शीर्ष-20 में वापसी की है. वह इस समय 707 अंकों के साथ 15वें स्थान पर हैं. 194.18 की स्ट्राइक रेट से वनडे सीरीज के तीन मैचों में 167 रन बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल 20वें नंबर पर आ गए हैं.

गेंदबाजी में तीसरे स्थान पर बुमराह

गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमराह 700 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंडके ट्रेंट बोल्ट 722 अंक लेकर शीर्ष पर और अफगानिस्तान के स्पिनर मुजीब उर रहमान दूसरे स्थान पर हैं. एडम जाम्पा पहली बार 14वें स्थान पर पहुंच गए हैं. जोश हेजलवुड छठे स्थान पर आ गए हैं.