पंजाब: पटियाला जिले में जुलुस के दौरान निकली तलवारें, झड़प में दोनों समुदायों ने मचाया जमकर उत्पात

407
Patiala Violence

पंजाब के पटियाला में जुलूस निकालने के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई है. इसके बाद पूरे इलाके में तनाव जारी है. मिली जानकारी के अनुसार दो अलग-अलग धर्मों से जुड़े संगठनों की पुलिस से भिड़ंत हो गई. इसके बाद बवाल मचा है. कहा जा रहा है कि पुलिस के साथ दो समुदायों का यह टकराव जलूस निकालने के दौरान हुआ है. एक संगठन ने जहां पुलिस पर पथराव किया तो दूसरे ने संगठन ने पुलिस पर तलवार से हमला किया. इस झड़प के दौरान खुलेआम तलवारें लहराई गईं और पत्थरबाजी हुई. इसके बाद से शहर में हालात बेहद तनावपूर्ण हैं.

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा है कि पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है. हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे. पंजाब की शांति और सद्भाव अत्यंत महत्वपूर्ण है.

डीएसपी ने कहा कि यहां कानून व्यवस्था की समस्या को देखते हुए पुलिस तैनात कर दी गई है. हम शिवसेना (दो समूहों में से एक) के प्रमुख हरीश सिंगला से बात कर रहे हैं क्योंकि उनके पास मार्च की अनुमति नहीं है.