उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख योगी सरकार सख्त, 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद

219

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना के संक्रमण को देखते हुए बड़ा फ़ैसला किया है. सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं. इस निर्णय के बाद सभी सरकारी और निजी क्षेत्र के स्कूल 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे. बाकी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल का सख़्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं. बता दें कि इससे पहले सरकार ने 4 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था. अब 4 अप्रैल तक बंद की अवधि को 11 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है.

दरअसल, कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों ने सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. स्कूल फिर से बंद होने शुरू हो गए हैं. यूपी में पिछले दिनों सीएम योगी के निर्देश पर कक्षा 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था. अब इस अवधि को 11 अप्रैल कर बढ़ा दिया गया है. बैठक में सीएम ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मामलों में आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य रूप से किया जाए.

इसके अलावा समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश अधिकारियों को दिए. उन्होंने कहा कि समूहों में संचालित संस्थानों, बालिका संरक्षण गृह, वृद्धाश्रम, अनाथाश्रम, आदि में टेस्टिंग प्राथमिकता पर की जाए. सीएम योगी ने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में निगरानी समितियों को भी पूरी तरह से सक्रिय करने के निर्देश दिए हैं.

संक्रमण की निगरानी के लिए सीएम ने हर वार्ड और गांव में निगरानी समिति के गठन के भी निर्देश दिए हैं. वहीं, उन्होंने कहा कि कोरोना से बचाव के संबंध में लगातार लोगों को जागरूक करने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जाए. सार्वजनिक कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित कराया जाए और मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान देने के भी निर्देश दिए.