उत्तराखंड बजट सत्र 2021: लगातार पांचवे दिन भी कांग्रेस का धरना प्रदर्शन जारी, आज गन्ना लेकर विधानसभा के बहार बैठे विधायक

277

गैरसैंण उत्तराखंड विधानसभा सत्र के दौरान पांचवें दिन आज गन्ना मूल्य बढ़ाने की मांग को लेकर कांग्रेस विधायकों ने परिसर के बाहर प्रदर्शन कर धरना दिया। इस अवसर पर विधायक प्रीतम सिंह, करण मेहरा, काजी निजामुद्दीन, ममता राकेश, आदेश चौहान समेत अन्य विधायकों ने प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायक का कहना है कि डीजल और पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन सरकार ने गन्ने का मूल्य नहीं बढ़ाया है।

वहीं विधानसभा सत्र के चौथे दिन गुरुवार को सदन में चार विधेयक पारित किए गए है। जिसमें उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश नगर निगम अधिनियम) संशोधन विधेयक, उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिनियम संशोधन विधेयक, उत्तराखंड (उत्तर प्रदेश जमींदारी विनाश एवं भूमि व्यवस्था अधिनियम) संशोधन विधेयक, उत्तराखंड पंचायती राज संशोधन विधेयक पारित किए गए। 

पहली बार विधानसभा सत्र रविवार को अवकाश के दिन भी चलेगा। कार्य मंत्रणा समिति ने रविवार को सत्र चलाने का निर्णय लिया है। बृहस्पतिवार को संसदीय कार्य मंत्री मदन कौशिक ने सदन में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में लिए गए एजेंडे की जानकारी सदन को दी।

इससे पहले कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में चार मार्च तक ही एजेंडा तय हुआ था। समिति ने तय किया कि रविवार को भी सत्र चलाया जाएगा। यह पहला मौका है जब रविवार को अवकाश के दिन भी विधानसभा सत्र चलेगा।