उत्तराखंड बजट सत्र 2021 : आज बजट पास कराएगी त्रिवेंद्र सरकार, देर शाम सत्र स्थगित होने की संभावना, सदन में आएगी कैग रिपोर्ट

420

त्रिवेंद्र सरकार शनिवार को बजट पास कराएगी। कार्यमंत्रणा समिति की बैठक में तय हो गया है कि शनिवार को सरकार विभागवार बजट पर चर्चा व मतदान कराएगी। आज ही विनियोग विधेयक सदन में आएगा और चर्चा के बाद उसे पारित कर दिया जाएगा। बजट पास और तीन अन्य विधेयकों को पास कराने के बाद शनिवार देर शाम को ही सत्र स्थगित होने की संभावना है।

शनिवार को सुबह 11 बजे विधानसभा की कार्रवाई शुरू हुई। इस दौरान कांग्रेस विधयक प्रीतम सिंह ने भ्रष्टाचार पर 310 में कार्यस्थगन प्रस्ताव रखा। जिसपर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि यह विषय पहले आ चुका है। वहीं कुंभ को लेकर विपक्ष ने गंगा जल के साथ सदन के बाहर धरना भी दिया।

बता दें कि शनिवार को देहरादून में भाजपा की प्रदेश कोर कमेटी की बैठक होनी है, जिसमें मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत व अन्य मंत्री भी भाग लेंगे। इससे लिए मूख्यमंत्री के दोपहर तक देहरादून पहुंचने की चर्चा हैं।इसलिए दोपहर तक सत्र के अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने की संभावना जताई जा रही है।

शनिवार को सदन के पटल पर भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक की रिपोर्ट भी पेश होगी। यह रिपोर्ट  31 मार्च 2019 को समाप्त हुए वित्तीय वर्ष के लिए जिला चिकित्सालय परिणामों पर होगी। दूसरी रिपोर्ट भी पेश होगी। सूचना का अधिकार अधिनियम 2014-15 से 2017-18 तक की वार्षिक रिपोर्ट भी सदन पटल पर आएगी।