Uttarakhand Board Exam 2022: 10वीं और 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल हुआ जारी -9 अप्रैल की परीक्षा की तिथि में किया गया बदलाव

273
UP board exams

उत्तराखंड शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा की तिथियों में कुछ बदलाव किया गया है. बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक पहले जो प्रस्तावित परीक्षा 9 अप्रैल को होनी थी अब वह 19 अप्रैल को कराए जाने को लेकर फैसला लिया गया है. बाकी सभी अन्य परीक्षाएं पहले जैसी ही तय तिथियों पर आयोजित की जाएंगी. बता दें कि अब परीक्षा 28 मार्च से 19 अप्रैल के बीच आयोजित की जाएगी. जो कि पहले 28 मार्च से 18 अप्रैल के बीच आयोजित की जानी थी.

शुक्रवार को बोर्ड की सचिव डॉ. नीता तिवारी ने बताया कि देहरादून में बीते दिन आयोजित एक बैठक में 28 मार्च से हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को कराने का फैसला लिया गया है. परीक्षाएं 18 अप्रैल को समाप्त हो रही थी लेकिन 9 अप्रैल की परीक्षा की तिथि में बदलाव किया गया और 19 अप्रैल के दिन यह परीक्षा आयोजित की जाएगी.

दरअसल 9 अप्रैल के ही दिन नवोदय विद्यालय की हाईस्कूल में संस्कृत एवं इंटरनीडिएट में अंगेजी व कृषि संबंधि परीक्षाएं होनी थी. इस कारण नवोदय की की परीक्षा को देखते हुए हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की 9 अप्रैल के दिन आयोजित परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाकर 19 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. बता दें कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट में कुल 243229 छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है. परीक्षा के लिए देशभर में 1333 केंद्र बनाए गए हैं.