सीएम योगी आदित्यनाथ – पीएम मोदी से पहले खुद परखेंगे ड्राई रन की हकीकत, जानेंगे कहा कैसे चल रही है कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारी

155

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को कोविड की समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश में वैक्सीनेशन से पहले आखिरी ड्राई रन की हक़ीक़त खुद पररखेंगे. फाइनल ड्राई रन के दौरान मुख्यमंत्री वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पांच ज़िलों के केंद्रों पर बातचीत भी करेंगे और वैक्सीनेशन की तैयारियों का जायजा भी लेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सिद्धार्थनगर, लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ के टीकाकरण केंद्रों की कार्यप्रणाली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जानेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री वैक्सीनेटर सुपरवाइजर और टीकाकरण में लगे कर्मचारियों से बातचीत भी करेंगे. इन्हीं पांच टीकाकरण केंद्रों में से किन्हीं दो के स्वास्थ्य कर्मियों से प्रधानमंत्री मोदी से 16 जनवरी को बात भी करेंगे.

इसी बीच आपको बता दें कि स्वास्थ्य विभाग आज एक बार फिर से पूरे उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन से पहले ड्राई रन कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि फ़ाइनल टीकाकरण में 15 00 केंद्रों पर 3000 बूथ बनाए गए हैं. पूरे प्रदेश में लगभग 20,000 स्वास्थ्य कर्मी टीकाकरण केंद्रों पर लगाए जा रहे हैं. पुलिस होमगार्ड आंगनबाड़ी, स्वयंसेवी, कार्यकर्ताओं की संख्या अलग है. फाइनल रन में अगर कोई कमी पाई गई तो उसे सुधारा जाएगा जिससे 16 जनवरी को वैक्सीन लॉन्चिंग और टीकाकरण के दौरान किसी तरह की कोई गलती ना हो पाए.

इस बीच यूपी में बीते रविवार को 699 नये कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ पाए गए. जबकि 769 मरीज़ों को कोरोना मुक्त होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है. अब प्रदेश में कुल 11134 एक्टिव मरीज़ ही बचे है, जिनका अलग-अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है.