उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना कोरोना संक्रमित

330
FILE PHOTO

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना शनिवार को कोरोना संक्रमित पाये गये . मंत्री ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. औद्योगिक विकास मंत्री महाना ने ट्वीट कर जानकारी दी, ””कोविड के प्रारम्भिक लक्षण दिखने पर कल मैंने टेस्ट करवाया जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है .’

उन्होंने कहा, ”’डॉक्टर्स की सलाह से मैंने खुद को घर पर आइसोलेट कर लिया है . मेरा निवेदन है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया अपनी जाँच करवा लें .”’ उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार के कई मंत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं . कोरोना संक्रमित दो कैबिनेट मंत्रियों कमल रानी वरूण और चेतन चौहान का निधन हो चुका है.

उत्तर प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने गुरुवार को कहा कि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराने का ही परिणाम है कि सरकार कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने में बहुत अधिक सफल रही है.

प्रयागराज में स्वरूपरानी नेहरू (एसआरएन) चिकित्सालय में COVID-19 मरीजों के लिए चिकित्सा सुविधा का जायजा लेने आए मंत्री ने कहा, “उत्तर प्रदेश के मुकाबले छोटे-छोटे कई राज्यों में कोरोना के मरीजों की संख्या भी ज्यादा है और स्वस्थ होने की दर (रिकवरी रेट) भी उत्तर प्रदेश से कम है. आज हमारा रिकवरी रेट 64 प्रतिशत है और मात्र 6400 कोरोना के संक्रमित मरीज हैं, जबकि 600 लोगों की मृत्यु हुई है.”