US Presidential Elections: कोरोना महामारी पर अमेरिका में राजनीति, जो बिडेन ने कहा- नहीं करेंगे झूठे वादे

560
President Joe Biden
President Joe Biden

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए अब कुछ ही दिन रह गए हैं। ऐसे में राष्ट्रपति पद के दोनों प्रत्याशी लगातार आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं। एक बार फिर से जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को कोरोना महामारी को लेकर घेरा है। यूएस में लगातार महामारी पर राजीनीति हो रही है। बुधवार को उन्होंने कहा कि वह इस चुनाव मे किसी भी प्रकार के झुठे वादे नहीं करेंगे, जिससे यह संकट दूर हो जाए। इसके साथ ही उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को इस महामारी से निपटने में असफल बताया। बता दें कि इससे पहले भी जो बिडेन कोरोना को लेकर ट्रंप पर निशाना साध चुके हैं। एक बार फिर से उन्होंने अमेरिकी चुनाव को कोरोना महामारी का केंद्र बना दिया है।

इसके साथ ही जो बिडेन ने कहा कि अगर में इस चुनाव में जीत जाता हूं तो मुझे इस महामारी को खत्म करने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी। बिडेन ने विलमिंगटन, डेलावेयर में एक भाषण दौरान कहा,’ मैं वादा करता हूं कि पहले ही दिन से इस बीमारी से लड़न के लिए सही चीजे करुंगा’।

डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यही नहीं रुके उन्होंने हाल ही में अमेरिका सुप्रीम कोर्ट की नई जज एमी कोनी बैरेट पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि वह पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रशासन द्वारा गए गए हस्ताक्षर स्वास्थ्य कानून को ध्वस्त कर सकती हैं।